Bulldozer Viral Video: जैसा कि हम पिछले कुछ महीनों से भारत में बुलडोजर का दमखम देख रहे हैं, कुछ वैसा ही अब विदेश में भी देखने को मिल रहा है. न्यूयॉर्क सिटी (New York City) के मेयर एरिक एडम्स ने हाल ही में शहर में सैकड़ों अवैध और खतरनाक दोपहिया वाहनों को बुलडोजर से नष्ट करने का आदेश दिया था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

विदेश में इस वजह से चला बुलडोजर


न्यूयॉर्क की सड़कों को सुरक्षित बनाने के प्रयास में डर्ट बाइक और एटीवी को जब्त कर लिया गया और नष्ट कर दिया गया. उन लोगों को स्पष्ट संदेश भेजने के लिए जिनके पास खुद की या किसी अन्य की अवैध गाड़ियां हैं, महापौर ने एक बुलडोजर द्वारा लगभग सौ अवैध मोटरबाइकों को कुचलने का एक वीडियो ट्वीट किया.


 



 


सोशल मीडिया पर ट्वीट हो रहा वायरल


मेयर ऑफिस ने ट्वीट किया, 'आप हमारे पड़ोस को आतंकित करना चाहते हैं? तुम कुचल जाओगे.' रॉयटर्स ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें दिखाया गया कि कैसे न्यूयॉर्क शहर प्रशासन ने डर्ट बाइक और जब्त की गई एटीवी को नष्ट करने के लिए बुलडोजर का इस्तेमाल किया. इसमें मेयर को विनाश अभियान को हरी झंडी दिखाते हुए दिखाया गया. यह क्लिप 1.5 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है.


देखें वीडियो-


 



 


NYC के मेयर ने कहा कि प्रवर्तन अभियान के दौरान लगभग 900 बाइक और ATV जब्त किए गए. उनमें से लगभग 90 प्रतिशत को 2021 में जब्त कर लिया गया था. उन्होंने यह भी कहा कि उनमें से अधिकांश बिना डॉक्यूमेंट्स व इंश्योरेंस के थे. गाड़ी का मालिक कोई और होता था, ड्राइव कोई और करता था. इन वाहनों को अक्सर आसपास के उपनगरों और शहर में स्थानीय लोगों को आतंकित करने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली एटीवी या डर्ट बाइक चलाने वाले गिरोह से चुराया जाता है.