Cheapest Room Rent: सस्ते आवास की तलाश करना खासकर सिंगल शख्स के लिए एक चैलेंज बन जाता है. हाल ही में, पश्चिम बंगाल के एक मेडिकल छात्र मनीष अमन की सोशल मीडिया पर की गई एक पोस्ट ने इंटरनेट पर हलचल मचा दी है. अमन ने अपने सस्ते रहने की स्थिति की तस्वीरें साझा की हैं, जो सभी को चौंका रही हैं. मनीष बिहार के रहने वाले हैं और AIIMS कल्याणी में एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहे हैं, सिर्फ ₹15 प्रति माह का किराया देते हैं. इस समय में, जब साधारण फोन रिचार्ज भी महंगा हो गया है, यह पोस्ट तेजी से वायरल हो गई है, जिसे पांच लाख से अधिक लोगों ने देखा और इसे देखकर लोग हैरान हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: रावण को जलाया या फिर न्यूक्लियर टेस्ट किया? Video ने उड़ा दिए सबके होश, हिल गया दिमाग


सिर्फ 15 रुपये महीने का किराया


इस अविश्वसनीय रूप से कम किराए का रहस्य यह है कि यह आवास AIIMS छात्रों के लिए सरकार द्वारा प्रदान किया गया है. हालांकि कमरा छोटा है, यह एक व्यक्ति के लिए आरामदायक है और इसमें एक अटैच वॉशरूम भी है. अमन ने अपने इस स्थान को व्यक्तिगत रूप से सजाया है, जिसमें सभी आवश्यकताएं शामिल हैं, और उसने अपने लाइफस्टाइल को दिखलाते हुए एक वीडियो टूर एक्स पर शेयर किया है.


 



 


यह भी पढ़ें: धरती पर कैसे पैदा हुए डायनासोर? साइंटिस्ट ने खोज निकाला 237000000 साल पुराना गड़ा हुआ रहस्य


पोस्ट सोशल मीडिया पर हुआ वायरल


इस वायरल पोस्ट पर ढेर सारी प्रतिक्रियाएं आई. कुछ लोगों ने कहा कि AIIMS जैसी प्रतिष्ठित संस्थाओं में पढ़ाई करने के लाभ कितने हैं. वहीं, कुछ लोगों ने मजाक में कहा कि वे इस अद्भुत सौदे का हिस्सा बनने के लिए उच्च कीमत पर रूममेट ढूंढने का प्रयास कर रहे हैं. इस घटना ने सस्ती आवास की समस्या पर एक नई रोशनी डाली है और यह दर्शाया है कि कैसे सरकारी योजनाएं छात्रों को राहत प्रदान कर सकती हैं. अमन की कहानी यह भी बताती है कि कैसे साधारण जीवन जीकर भी एक अच्छा और संतोषजनक जीवन संभव है.