Delhi Police Panchayat Dialouge: दिल्ली पुलिस रोड सेफ्टी के बारे में लोगों को जागरूक करने के लिए क्रिएटिव तरीकों का इस्तेमाल करने में सबसे आगे निकल कर आई है. वो लोगों का ध्यान खींचने वाली तस्वीरों और स्लोगन्स का इस्तेमाल करती है, जिससे रोड सेफ्टी नियमों को समझना आसान हो जाता है. ये नया तरीका है, जिसमें वो हाल की घटनाओं और मशहूर चीजों का भी जिक्र करते हैं, ताकि लोगों को सीखने में मजा आए और वो ज्यादा याद रखें. हाल ही में, दिल्ली पुलिस ने एक बेहतरीन उदाहरण पेश किया. उन्होंने वेब सीरीज पंचायत से प्रेरणा लेकर सोशल मीडिया पर एक मुहिम चलाई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: गाय से ऐसा प्रेम नहीं देखा होगा! साड़ी की दुकान पर बैठती हैं 'गऊ माता',  शोरूम ओनर खूब जताते हैं प्यार


दिल्ली पुलिस ने पंचायत की क्लिप से लोगों को समझाया


इस मुहिम में उन्होंने शराब पीकर गाड़ी चलाने के खतरों के बारे में बताया. ये मुहिम इसलिए अच्छी लगी क्योंकि लोगों को इससे जुड़ाव महसूस हुआ. इससे पता चलता है कि दिल्ली पुलिस जनता की सुरक्षा के लिए नए-नए तरीके अपनाने में कितनी आगे है. दिल्ली पुलिस ने सोशल मीडिया पर एक मजेदार पोस्ट किया. उन्होंने सीरीज "पंचायत" से एक क्लिप शेयर किया, जहां सचीव जी (अभिषेक त्रिपाठी) फकौली बाजार जाने के लिए खुद गाड़ी चला लेते हैं, क्योंकि ड्राइवर नशे में होता है. पुलिस ने उनकी इस सजगता की तारीफ की और कहा, "शाबाश! सचिव जी, बहुत अच्छा किए."


 



 


यह भी पढ़ें: मगरमच्छ भैया, यहां नौतपा चल रहा है, पानी में ही रहिए... यूपी में यहां दिखा तो लोगों की थम गई सासें


वीडियो सोशल मीडिया पर किया जा रहा पसंद 


इस तरह से दिल्ली पुलिस लोगों को जागरूक कर रही है कि गाड़ी चलाते वक्त शराब पीना कितना खतरनाक है. ये वीडियो पोस्ट होने के बाद से ही काफी वायरल हो गया है और इसे एक्स पर 3 लाख से भी ज्यादा लोगों ने देखा है. इसे देखने वाले लोगों ने भी दिल्ली पुलिस की तारीफ की है कि उन्होंने लोगों को सड़क सुरक्षा के बारे में जागरूक करने के लिए फेमस सीरीज के क्लिप का इस्तेमाल किया. इससे ये तो साफ हो गया ना कि शराब पीकर गाड़ी चलाना कितना खतरनाक है.