मगरमच्छ भैया, यहां नौतपा चल रहा है, पानी में ही रहिए... यूपी में यहां दिखा तो लोगों की थम गई सासें
Advertisement
trendingNow12269820

मगरमच्छ भैया, यहां नौतपा चल रहा है, पानी में ही रहिए... यूपी में यहां दिखा तो लोगों की थम गई सासें

Crocodile Viral Video​: उत्तर प्रदेश के एक शहर में बुधवार को दस फुट लंबा मगरमच्छ नहर से बाहर निकलकर आसपास के इलाके में आ गया, जिससे लोगों में दहशत फैल गई. लोगों ने इस बड़े से मगरमच्छ को नहर के पास की बाड़ को पार करने की कोशिश करते हुए देखा. 

 

मगरमच्छ भैया, यहां नौतपा चल रहा है, पानी में ही रहिए... यूपी में यहां दिखा तो लोगों की थम गई सासें

Crocodile In Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश के एक शहर में बुधवार को दस फुट लंबा मगरमच्छ नहर से बाहर निकलकर आसपास के इलाके में आ गया, जिससे लोगों में दहशत फैल गई. लोगों ने इस बड़े से मगरमच्छ को नहर के पास की बाड़ को पार करने की कोशिश करते हुए देखा. ये वीडियो आसपास के लोगों ने बनाया है. बताया जा रहा है कि ये मगरमच्छ बुलन्दशहर जिले के नरोरा घाट के पास गंगा नहर से निकला था. लोगों ने तुरंत वन विभाग और पुलिस को सूचना दी, जो जल्द ही मगरमच्छ को पकड़ने के लिए मौके पर पहुंचे.

यूपी के बुलंदशहर में बाहर निकल आया मगरमच्छ

मगरमच्छ को पकड़ने के लिए जब अफसर वहां पहुंचे, तो वो वापस नदी में जाने की कोशिश कर रहा था. वो एक लोहे की जाली को पार करने की कोशिश कर रहा था. लेकिन ऐसा करने में असफल रहने के बाद वो जमीन पर गिर गया और भागने लगा. वन विभाग के अफसरों ने पहले तो मगरमच्छ का मुंह किसी कपड़े से ढांका, ताकि वो बचाव दल को कोई नुकसान न पहुंचा पाए. फिर थोड़ी देर बाद, उन्होंने रस्सों की मदद से उसके पैरों को भी बांध दिया. एक वन अधिकारी ने मगरमच्छ के पिछले पैरों के चारों ओर एक रस्सी बांधी, जबकि बाकी चार अधिकारी उसके सिर और आगे के पैरों को पकड़े हुए रस्सियों को थामे रहे.

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Zee News (@zeenews)

रेस्क्यू करने के लिए वन विभाग ने किया ऐसा

कुछ अफसरों ने मगरमच्छ के मुंह के चारों ओर रस्सी बांधी, तो वहीं दो अन्य ने उसकी पूंछ को ऊपर उठाया. लाइव हिन्दुस्तान की खबर के मुताबिक, वन क्षेत्र अधिकारी मोहित चौधरी और बचाव विशेषज्ञ पवन कुमार ने सावधानी से किए गए प्रयासों के बाद मगरमच्छ को सफलतापूर्वक बचा लिया. जांच में पता चला कि यह एक मादा मगरमच्छ थी जो इलाके की मीठे पानी की नहर से बाहर निकल आई थी. 

पकड़ने के बाद पीएलजीसी नहर में छोड़ा

मगरमच्छ को बचाने के बाद उसे पीएलजीसी नहर में छोड़ दिया गया, जो उसके रहने के लिए एक अच्छी जगह बताई गई. इस घटना का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें काफी शोर-शराबा भी सुनाई दे रहा है. ये वीडियो पर शेयर किया गया था और खबर लिखे जाने तक इसे 1,55,600 बार देखा जा चुका था. एक यूजर ने कमेंट किया, "अच्छा हुआ किसी को नहीं खा गया."

Trending news