Desi Jugaad In India: ट्विटर कई चौंकाने वाले कंटेंट से भरा हुआ है, और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ऐसे कई वीडियो क्लिप हैं जो क्रिएटिव और लीक से हटकर है. अनोखे आइडिया के कारण ऐसे वीडियो वायरल भी हो जाते हैं. ऐसे कई अकाउंट हैं जो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ऐसे DIY वीडियो शेयर करते हैं और उनके बारे में अपने आइडिया शेयर करते हैं. ऐसा ही एक अकाउंट है महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) का. वह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं और अक्सर इस प्लेटफॉर्म पर दिलचस्प कंटेंट शेयर करते हुए पाए जाते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

देसी जुगाड़ से कुछ यूं बना डाली मूविंग कार


हाल ही में, अरबपति उद्योगपति आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) ने एक क्लिप शेयर की जिसमें एक महिला को स्टेपलर पिन से एक छोटी मूविंग कार बनाते हुए देखा गया और उन्होंने क्लिप के बारे में अपने विचार व्यक्त किए.आनंद महिंद्रा ऐसे कंटेंट को बढ़ावा देने से कभी नहीं कतराते जो उन्हें पसंद हैं. उनके द्वारा शेयर किए गए वीडियो में एक महिला स्टेपलर पिन की मदद से छोटी कार बनाती नजर आ रही है. वह कार के पहिए, बोनट, छत और पूरी बॉडी बनाने के लिए पिन के कुछ सेट जोड़ती है. उनकी क्रिएटिविटी और मशीनें बनाने के ज्ञान से प्रभावित होकर आनंद महिंद्रा भी उन्हें अपनी कंपनी में हायर करने के लिए तैयार है.


 



 


Video देखकर आनंद महिंद्रा भी रह गए हैरान


आनंद महिंद्रा ने ट्वीट में लिखा, "केवल सिंपल स्टेपलर के पिन का यूज करके वह इस आइडिया के साथ कैसे आईं? अविश्वसनीय रूप से रचनात्मक लेकिन उन्हें अब वास्तविक कार निर्माण और डिजाइन पर काम करना चाहिए. हम उन्हें भर्ती करने के लिए तैयार हैं!" बिजनेसमैन की तरह नेटिजन्स भी महिला की क्रिएटिविटी को देखकर दंग रह गए और कमेंट बॉक्स में उसकी प्रशंसा करने लगे. एक यूजर ने लिखा, "मेरा सिर्फ इतना ही कहना है कि यह बहुत बढ़िया है." एक अन्य यूजर ने लिखा, "केवल कुछ स्टेपल से अविश्वसनीय रूप से मनमोहक छोटी कार बनाई. गजब हो गया."