Diwali In New Zealand: साल 2024 की दिवाली की तैयारी जोर शोर से चल रही है, और यह फेस्टिवल सिर्फ भारत में ही नहीं, बल्कि विदेशों में भी धूमधाम से मनाने की तैयारी हो रही है. इस साल न्यूजीलैंड के एक दिल को छू लेने वाले वीडियो ने सभी का ध्यान खींचा है, जिसमें न्यूजीलैंड पुलिस दिवाली प्रोग्राम के दौरान भांगड़ा करते हुए नजर आई. वीडियो की शुरुआत में होस्ट अनाउंस करता है, “अब हम पंजाबी फोक डांस… भांगड़ा शुरू करते हैं.” इसके बाद दो पुलिस अधिकारी अपने यूनिफॉर्म में आते हैं और धीरे-धीरे कुछ अन्य पुलिसकर्मी भी उनके साथ जुड़ जाते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: सिर्फ 5 फुट चौड़ा, 6 मंजिला ऊंचा है ये अजीबोगरीब घर! अंदर का नजारा देखना बिल्कुल भी न भूले


कई पुलिसवाले मिलकर एक बेहतरीन गाने पर ट्रेडिशनल भांगड़ा डांस करते हैं और हर एक मूव के साथ सभी को चौंका देते हैं. याज पटेल ने इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर शेयर करते हुए लिखा, “न्यूजीलैंड के पुलिसकर्मी लाइव भांगड़ा करते हुए.” यह परफॉर्मेंस ऑकलैंड दिवाली फेस्टिवल में हुआ था, जैसा कि वीडियो में एक टेक्स्ट के जरिए बताया गया है. यह वीडियो 21 अक्टूबर को शेयर किया गया और इसे 1.5 मिलियन से अधिक व्यूज मिल चुके हैं. सोशल मीडिया पर लोग इस परफॉर्मेंस को देखकर बहुत खुश नजर आ रहे हैं.


 



 


एक यूजर ने लिखा, “दुनिया एक खूबसूरत जगह है जहां आप अन्य परंपराओं और संस्कृतियों को अपनाते हैं.” एक अन्य यूजर ने कहा, “कोई भी इसे देखकर ऑफेंडेड नहीं हुआ. इसके विपरीत, वे एक अलग डांस और म्यूजिक का आनंद ले रहे हैं.” एक इंस्टाग्राम यूजर ने लिखा, “न्यूजीलैंड मल्टी कल्चरर है, और हम सभी संस्कृतियों और नस्लों का जश्न मनाते हैं. यह सम्मान दिखाने का एक तरीका है.” एक व्यक्ति ने कहा, “यह बहुत शानदार है. उन्हें एक नई संस्कृति के प्रति खुला देखना अच्छा लगता है.” एक अन्य वीडियो में, पुलिसकर्मी फिल्म "पठान" के हिट गाने "झूमे जो पठान" पर भी डांस करते हुए देखे गए.


यह भी पढ़ें: स्कूली बच्चे गलती से नारकोटिक्स विभाग के ऑफिस घुसे, ऑफिसर से ही मांगी गांजा से भरे बीड़ी जलाने के लिए माचिस


ऑकलैंड दिवाली फेस्टिवल क्या है?


ऑकलैंड दिवाली महोत्सव हर साल बड़े धूमधाम से मनाया जाता है. इसे एक शानदार अवसर बनाने के लिए कई कलाकार भाग लेते हैं. न्यूजीलैंड में भारतीय प्रवासी इसे अपने पश्चिमी पड़ोसियों के साथ मिलकर दीपों के इस महोत्सव का जश्न मनाने का एक तरीका मानते हैं. इस तरह के आयोजनों से न केवल विभिन्न संस्कृतियों का आदान-प्रदान होता है, बल्कि एकता और भाईचारे का भी संदेश मिलता है. ऐसे मौके पर जब लोग एक साथ आते हैं, तो यह सबके लिए खुशियों का कारण बनता है.