सिर्फ 5 फुट चौड़ा, 6 मंजिला ऊंचा है ये अजीबोगरीब घर! अंदर का नजारा देखना बिल्कुल भी न भूले
Advertisement
trendingNow12485101

सिर्फ 5 फुट चौड़ा, 6 मंजिला ऊंचा है ये अजीबोगरीब घर! अंदर का नजारा देखना बिल्कुल भी न भूले

Weird Home In Saharsa: इंटरनेट पर अक्सर अजीबोगरीब चीजें वायरल होती हैं, लेकिन हाल ही में बिहार के सहरसा के निवासी अमित यादव ने एक ऐसा अद्भुत काम किया है जिसने पूरे जिले में चर्चा का विषय बना दिया है. 

 

सिर्फ 5 फुट चौड़ा, 6 मंजिला ऊंचा है ये अजीबोगरीब घर! अंदर का नजारा देखना बिल्कुल भी न भूले

Weird House In Bihar: इंटरनेट पर अक्सर अजीबोगरीब चीजें वायरल होती हैं, लेकिन हाल ही में बिहार के सहरसा के निवासी अमित यादव ने एक ऐसा अद्भुत काम किया है जिसने पूरे जिले में चर्चा का विषय बना दिया है. अमित ने सिर्फ 5 फीट चौड़ी और 80 फीट लंबी जमीन पर 6 मंजिला घर को बनवाया है, जो लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र बन गया है. इस घर को बनवाने का मकसद बिजनेस भी है, जिसमें अमित ने खुद एक कपड़ों का शो रूम भी खोला है.

यह भी पढ़ें: लंदन की गलियों में झालमुड़ी बेच रहा विदेशी, भारतीयों ने देखा तो लोग बोले- इसे मत चुरा लेना...

आइफल टॉवर कहकर पुकारते हैं लोग

यह अनोखा घर सहरसा के बैजनाथपुर के सवेला गांव में स्थित है. इसकी अनोखी डिजाइन के कारण लोग इसे "आइफल टॉवर" कहकर पुकार रहे हैं. शहर और आस-पास के इलाकों से लोग इस घर को देखने के लिए आ रहे हैं और इसे सेल्फी पॉइंट के रूप में इस्तेमाल कर रहे हैं. सिर्फ 5 फीट चौड़ी जमीन पर बने इस घर को देखकर सभी हैरान हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अमित यादव ने इस घर को बनाने के लिए किसी पेशेवर इंजीनियर की मदद नहीं ली.

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Jay (@candymanvlog)

 

खुद घर का नक्शा तैयार किया, मजदूरों से बनवाया

हाल ही में एक इंटरव्यू में अमित ने कहा कि उन्होंने खुद घर का नक्शा तैयार किया और स्थानीय मजदूरों की मदद से इसे बनाया. इस हैरान कर देने वाले घर की लागत लगभग 90 लाख रुपये है. अमित ने इस घर का निर्माण कोरोना महामारी के दौरान शुरू किया था, और यह लगभग एक साल में पूरा हुआ.

यह भी पढ़ें: Snake Video: बेडरूम में बिस्तर के नीचे से अचानक निकल आए दो भयानक सांप, डर कर मारे भागे घरवाले लेकिन

अमित ने यह भी बताया कि उन्होंने इस घर के लिए विशेष ईंटों का उपयोग किया, जिन्हें उन्होंने अलग से बनवाया. यह घर सहरसा में एनएच 107 पर स्थित है, और इसकी ऊंचाई और डिजाइन के कारण लोग अक्सर इसे देखने के लिए रुकते हैं. अमित ने यह भी कहा कि कुछ लोग इस घर को देखने के दौरान हादसों का शिकार हो चुके हैं, क्योंकि यह घर सड़क के पास बना है, जिससे यातायात में बाधा आती है.

Trending news