Electricity Bill In US: अमेरिका में एक आदमी को पता चला कि वो पिछले लगभग बीस साल से गलती से अपने पड़ोसी का बिजली का बिल दे रहा था. जब कैलिफोर्निया के केन विल्सन ने देखा कि उनका बिजली का बिल बहुत ज्यादा आ रहा है, तो उन्होंने पता लगाया कि ऐसा क्यों हो रहा है. तभी पता चला कि मीटर में गड़बड़ी थी और वो अपनी 90 यूनिट के बजाय 91 यूनिट का बिल दे रहे थे, शायद 2006 से ही.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: ट्रेन में मजे से सो रहा था यात्री, अचानक सीट पर सांप रेंगता हुआ आया और फिर; Video हुआ वायरल


लगभग 20 साल से दे रहा था बिजली का बिल


केन विल्सन ने सीबीएस स्टेशन KOLD-TV को बताया कि उन्हें लगा कि कुछ गड़बड़ है. उन्होंने बताया कि वो अपने खर्च को कम करने और बिजली बचाने की कोशिश कर रहे थे क्योंकि बिजली बहुत महंगी हो रही थी. उन्होंने कहा, "मैं बार-बार बाहर जाकर अपना मीटर देखता था और मैं सोचता कि यही सही बिजली की रीडिंग हैं, लेकिन जब असलियत पता चली तो विश्वास नहीं कर सका." PG&E की वेबसाइट पर जाने के बाद केन विल्सन यह समझ नहीं पा रहे थे कि उनका बिजली का बिल इतना अधिक क्यों है. बढ़ा हुआ बिल साल 2006 से ही आ रहा है. 


यह भी पढ़ें: IAS ऑफिसर कस्टमर बनकर ठेके पर लगाई लाइन, दुकानवाले ने की ऐसी गलती तो ठोका 50,000 का जुर्माना


इलेक्ट्रिसिटी डिपार्टमेंट ने आकर मैटर किया सॉल्व


विल्सन ने मीडिया को बताया कि कुछ सही नहीं था और उनका मानना ​​था कि कोई उनकी बिजली चोरी कर रहा है या मीटर खराब है. एक इंटरव्यू में केन विल्सन ने कहा कि वो अभी अपने खुद के मीटर को कंट्रोल करने में असमर्थ हैं और खुद को शक्तिहीन महसूस कर रहे हैं. PG&E ने माफी मांगी और इस समस्या से होने वाली किसी भी परेशानी के लिए खेद व्यक्त किया. PG&E ने ABC न्यूज को बताया कि उन्होंने अपनी गलती मान ली है और वो इस समस्या को ठीक करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. 


PG&E के प्रतिनिधि ने बताया कि विल्सन का मीटर ठीक कर दिया गया है ताकि वो केवल अपने आधे बिजली बिल का भुगतान करे और फर्म ने उसके खाते में $600 से अधिक का क्रेडिट दिया है. केन विल्सन ने बताया, "मुझे बस उम्मीद है कि यह कहानी दूसरों की मदद करेगी, मैं अकेला नहीं हो सकता."