Lioness Antelope Fight Video: जंगल में जब भी शेर और हिरण के बीच आमना-सामना होता है तो यह माना जाता है कि हमेशा शेर की जीत होगी, लेकिन कभी-कभी हिरण भी बाजी मारने में सक्षम होते हैं. हालांकि, ऐसा बेहद ही कम देखा जाता है. सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक जंगली शेरनी के हमले से एक सेबल मृग (Sable Antelope) भाग निकला. हिरण के जैसा दिखने वाला यह मृग मौत के चपेट में लगभग आ चुका था, लेकिन आखिर मौके पर उसने अपनी सींघ से हमला करके भाग निकला. पूरा वीडियो देखने के बाद हर कोई हैरान रह गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मृग ने शेरनी पर अचानक कर दिया हमला


'द डार्क साइड ऑफ नेचर' नामक एक हैंडल द्वारा इंस्टाग्राम पर साझा किए गए वीडियो में एक शेरनी के हमले से बचने के लिए अपने घुमावदार सींगों का उपयोग करते हुए एक सेबल मृग दिखाया गया है. पोस्ट के कैप्शन में लिखा, 'सबसे अच्छा हमला एक अच्छा बचाव है. एक सेबल मृग अपने घुमावदार सींगों का उपयोग एक शेरनी को अपनी पीठ से हटाने के लिए हमला करता है.' जैसा कि आप वीडियो में देख सकते हैं कि क्लिप में एक शेरनी को मृग पर उछलते हुए दिखाया गया, जो एक छोटे से तालाब का पानी पी रही थी. मृग ने अपनी जान बचाने के लिए सींघ का यूज किया और फिर उस जगह से उछलते हुए भाग निकला.


 



 


वीडियो देखकर दंग रह गए यूजर्स


अपने बचाव के लिए मृग शेरनी को अपनी पीठ से हटाने के लिए अपने घुमावदार सींगों का इस्तेमाल करता है. इसके बाद शेरनी को लगा कि यह उसके पर पलटवार हुआ और खुद को बचाने के प्रयास में वह तालाब में कूद गई. शेरनी से खुद को बचाने के लिए मृग की फुर्तीले प्रतिक्रिया ने कई इंटरनेट यूजर्स को स्तब्ध कर दिया. क्लिप को 2 अक्टूबर को साझा किया गया था, और तब से इसे एक मिलियन से अधिक बार देखा गया और 72,000 से अधिक लाइक्स मिले. जबकि एक यूजर ने लिखा, 'मैंने उन सींगों के आकार का यूज कभी नहीं देखा, अब यह समझ में आया.' तीसरे ने कहा, 'यही कारण है कि मृग के सींग बचाव के लिए सिर पर विकसित हुए हैं.'



ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर