King Cobra Driking Water: तपती गर्मी में थोड़ा सा ठंडा पानी कलेजे को शांत करने के लिए काफी होता है. इसकी जरूरत इंसानों से लेकर जानवरों तक सबको होती है. दुनिया में सांपों की सबसे जहरीली प्रजाति किंग कोबरा का एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. इसमें एक शख्स किंग कोबरा को पानी पिला रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

IFS ने वीडियो किया ट्वीट


58 सेकंड का यह वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी छाया हुआ है. इस वीडियो को इंडियन फॉरेस्ट सर्विस (IFS) अधिकारी सुसांता नंदा ने ट्वीट किया है. इसमें उन्होंने कैप्शन लिखा है कि 'दयालु और विनम्र बनें, हमारी भी बारी आ सकती है. न्यूज लिखे जाने तक इस क्लिप को 68 हजार से अधिक व्यूज और 4 हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके थे.


ये भी पढ़ेंः Viral Resignation Letter: अनोखा रेजिग्नेशन लेटर, नौकरी छोड़ने के लिए महज 3 शब्दों में दिया रिजाइन


प्लास्टिक की बोतल से पानी 


इस वीडियो में दिखाई दे रहा है कि एक किंग कोबरा जमीन पर है. इसकी पूंछ को एक शख्स ने पकड़ा हुआ है. वहीं, कोबरा के सामने पर भी एक शख्स खड़ा है. वह स्नैक कैचर की मदद से कोबरा के सिर को कंट्रोल करने की कोशिशक रहा है. पहले वह थोड़ा सा पानी कोबरा के सिर पर डालता है, जिससे वह शांत हो जाता है. इसके बाद वह पानी की बोतल कोबरा मुंह से टच करता है, लेकिन कोबरा हमला करने की बजाय चूपचाप पानी पीने लगता है.


यूजर्स ने दिए ऐसे रिएक्शन


इस वीडियो के ट्विवर पर डालते ही कई लोगों ने रिएक्शन देना शुरू किया. कुछ ने लिखा कि वे उम्मीद करते हैं कि इस कोबरा को सुरक्षित जगह पर छोड़ दिया गया होगा. कई यूजर्स ने इन अधिकारियों को सैल्यूट किया और कहा कि यह बेहद सुखद नजारा है. प्यासे को पानी पिलाना भी अच्छी बात है. बता दें कि किंग कोबरा को सांप की सबसे खतरनाक और जहरीली प्रजाति में से एक होती है. 
WATCH VIDEO