टेस्ट सीरीज से पहले न्यूजीलैंड के कप्तान ने भारत को दी धमकी, अपने इस विस्फोटक बयान से अचानक मचा दी सनसनी
Advertisement
trendingNow12468565

टेस्ट सीरीज से पहले न्यूजीलैंड के कप्तान ने भारत को दी धमकी, अपने इस विस्फोटक बयान से अचानक मचा दी सनसनी

IND vs NZ, 1st Test: भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 16 अक्टूबर से होने जा रहा है. टेस्ट सीरीज से पहले न्यूजीलैंड के कप्तान ने भारत को इशारों ही इशारों में धमकी दी है. न्यूजीलैंड के टेस्ट कप्तान टॉम लैथम ने अचानक अपने बयान से सनसनी मचा दी है.

टेस्ट सीरीज से पहले न्यूजीलैंड के कप्तान ने भारत को दी धमकी, अपने इस विस्फोटक बयान से अचानक मचा दी सनसनी

IND vs NZ, 1st Test: भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 16 अक्टूबर से होने जा रहा है. टेस्ट सीरीज से पहले न्यूजीलैंड के कप्तान ने भारत को इशारों ही इशारों में धमकी दी है. न्यूजीलैंड के टेस्ट कप्तान टॉम लैथम ने अचानक अपने बयान से सनसनी मचा दी है. न्यूजीलैंड के टेस्ट कप्तान टॉम लैथम का मानना ​​है कि अपनी धरती पर अजेय रहे भारत को अगर कड़ी चुनौती देनी है तो उसका एकमात्र तरीका निर्भीक होकर खेलना है. टॉम लैथम ने इस तरह का बयान देकर अपने इरादे जाहिर कर दिए कि भारत के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में न्यूजीलैंड की टीम आक्रामक क्रिकेट खेलेगी.

न्यूजीलैंड के कप्तान ने भारत को दी धमकी

टॉम लैथम को भारत के खिलाफ 16 अक्टूबर से बेंगलुरु में शुरू होने वाली तीन टेस्ट मैच की सीरीज से पहले टिम साउदी की जगह न्यूजीलैंड का टेस्ट कप्तान नियुक्त किया गया. टॉम लैथम ने शुक्रवार को कीवी टीम के भारत रवाना होने से पहले कहा,‘भारत का दौरा करना हमेशा रोमांचक और चुनौतीपूर्ण होता है. उम्मीद है कि हम वहां कुछ हद तक निडर होकर खेलेंगे और उन पर हावी रहने की कोशिश करेंगे. अगर हम ऐसा करते हैं तो हमारे पास जीत का अच्छा मौका होगा.’

अपने इस बयान से अचानक मचा दी सनसनी

भारत ने जहां अपनी धरती पर लगातार 18 टेस्ट सीरीज जीती हैं. वहीं, न्यूजीलैंड की टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के मौजूदा चक्र में लगातार चार सीरीज हारने के बाद यहां आ रही है. न्यूजीलैंड ने भारत में अभी तक केवल दो टेस्ट मैच जीते हैं. इनमें से उसने आखिरी जीत 1988 में हासिल की थी. टॉम लैथम ने कहा,‘हमने देखा है कि भारत में अतीत में जिन टीमों ने अच्छा प्रदर्शन किया है. उन्होंने आक्रामक खेल दिखाकर ऐसा किया. विशेष कर बल्लेबाजी में रक्षात्मक की जगह आक्रामक क्रिकेट खेलना महत्वपूर्ण होगा.’

भारत को दे दी चुनौती

टॉम लैथम ने कहा,‘हमें भारत में पहुंचने के बाद तय करना होगा कि हमें किस तरह की क्रिकेट खेलनी है, लेकिन हमारे खिलाड़ियों के पास चुनौती पेश करने के लिए अपनी रणनीति है और उम्मीद है कि वे उस पर अच्छी तरह से अमल करेंगे.’ न्यूजीलैंड को हाल में श्रीलंका दौरे में दोनों टेस्ट मैच में हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन बाएं हाथ के बल्लेबाज टॉम लैथम ने कहा कि इस सीरीज में उनके लिए कुछ सकारात्मक पहलू भी रहे.

टिम साउदी को बताया तुरुप का इक्का

टॉम लैथम ने कहा, ‘श्रीलंका में हमने वास्तव में कुछ अच्छा प्रदर्शन भी किया. भले ही परिणाम हमारे पक्ष में नहीं रहा, लेकिन हमने कुछ अच्छी चीजें की. बल्लेबाजी में एक पारी को छोड़कर हमने बाकी पारियों में अच्छा प्रदर्शन किया.’ टिम साउदी पिछले कुछ समय से अपेक्षित प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं, लेकिन लैथम ने उनका पूरा समर्थन किया. टॉम लैथम ने कहा,‘हमने जब पिछली बार भारत का दौरा किया था तो उन्होंने बेंगलुरु टेस्ट मैच में सात विकेट लिए थे. हमें पूरा विश्वास है कि वह फॉर्म में वापसी करें. वह पिछले कई वर्षों से हमारे लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं और यही वजह है कि वह न्यूजीलैंड की तरफ से सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों में शामिल हैं.’ भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट मैच बेंगलुरु, दूसरा मैच पुणे और तीसरा मैच मुंबई में खेला जाएगा.

Trending news