Anand Mahindra Video: भारत में अधिकांश चौराहों पर कई दिशाओं से आने वाली गाड़ियां अक्सर ट्रैफिक जाम का कारण बनती हैं. अगर उस चौराहे पर रेड लाइट नहीं है तो जाम लगना लाजिमी है. भारत में अक्सर ऐसा देखा जाता है जब बिना ट्रैफिक लाइट वाले चौराहे पर लोग घंटों खड़े रहते हैं. अनियमित यातायात के कारण होने वाले खतरों और असुविधाओं को अक्सर इग्नोर कर देते हैं, लेकिन यह बेहद ही खतरनाक हो सकता है. गुरुवार को ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री के दिग्गज आनंद महिंद्रा ने इथियोपिया के मेस्केल स्क्वायर से एक क्लिप शेयर की और भारतीय सड़कों के साथ इसकी समानताएं बताईं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आनंद महिंद्रा ने वीडियो इंटरनेट पर किया शेयर


बिजी चौराहे की क्लिप शेयर करते हुए बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा ने लिखा, “इथियोपिया में ट्रैफिक लाइट के बिना सबसे बिजी चौराहा.” एम्यूजिंग प्लैनेट के अनुसार, मेस्केल स्क्वायर को इथियोपिया में एक प्रमुख दुर्घटना हॉटस्पॉट माना जाता है और 2004 से 2006 के बीच यहां 237 बड़ी दुर्घटनाएं देखी गईं. आनंद महिंद्रा की पोस्ट पर कमेंट करते हुए एक एक्स यूजर ने लिखा, “बिना रेड लाइट वाले चौराहे पर जोखिम सबसे ज्यादा है. ऐसी जगहों से गुजरने से पहले लोगों को बेहद ही सतर्क रहना चाहिए." लोगों ने यह भी कहा कि भारत के कई हिस्सों में सड़कों पर ट्रैफिक सिग्नल होने के बावजूद वे खराब हैं.


 



 


वीडियो पर लोगों ने कही यह बात


एक एक्स यूजर ने लिखा, “भारत के लिए भी सच है. केवल एक चीज यह है कि हमारे यहां सड़कों पर सिग्नल पोल काम नहीं करते. क्या आप अहमदाबाद या पुणे नहीं गये. वहां की कई सड़कों पर ऐसा देखने को मिलता है.” एक अन्य व्यक्ति ने लिखा, “हमारे पास पुणे में ऐसी कई सड़कें हैं. अब समय आ गया है कि वाहन मैनुफैक्चरर सरकार से अच्छे ट्रैफिक अनुशासन, ट्रैफिक लाइट के ठीक से काम करने, शहर की सड़कों के अच्छे रखरखाव के बारे में सख्त कदम उठाने का आग्रह करें क्योंकि शहर में 90 प्रतिशत वाहन चलाए जा रहे हैं."