Human Urine In Perfume: परफ्यूम के शौकीनों के लिए यह एक बड़ी चीज है और लोग परफ्यूम को दफ्तर के अलावा शादी या अन्य कार्यक्रमों में जाने के लिए इस्तेमाल करते हैं. लेकिन कई बार परफ्यूम से भी संबंधित घटनाएं सामने आ जाती हैं. ऐसा ही एक मामला सामने आया है जहाना पुलिस ने एक ऐसे परफ्यूम बनाने वाले कारोबारी जो पकड़ा है जो गलत तरीके से परफ्यूम बनाता था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बेचकर तगड़ी कमाई करता
दरअसल, यह मामला लंदन का है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह शख्स खुद घर पर ही लंबे समय से परफ्यूम बनाता था और उसे बेचकर तगड़ी कमाई करता था. बताया जा रहा है कि उसे परफ्यूम बनाकर खूब मुनाफा कमाया. वह इसे बनाता और आकर्षक बोतलों में भरकर उसे थोक के भाव बेच देता था और पैसे बनाता था. 


चार सौ नकली परफ्यूम की बोतल
इसी बीच इसी कारोबारी के परफ्यूम को लेकर कहीं शक पैदा हुआ तो पुलिस को सूचना दे दी और फिर इसके बाद पुलिस की टीम एक्टिव हो गई. रिपोर्ट्स के मुताबिक आरोप लगने के बाद हाल ही में लंदन पुलिस की एक टीम ने मैनचेस्टर स्थित उसके ठिकाने पर रेड किया और वहां से करीब चार सौ नकली परफ्यूम की बोतलों को जब्त किया. 


परफ्यूम्स में इंसानी पेशाब के कण
पुलिस की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि नकली परफ्यूम हूबहू असली की तरह लग रहे हैं मगर लैब टेस्ट से ये पाया गया है कि उनमें कई जहरीले केमिकल, जैसे साइनाइड मिला है. इसके साथ ही कुछ परफ्यूम्स में तो इंसानी पेशाब के कण भी मिले हैं. इसके बाद उसे भी वहीं से अरेस्ट कर लिया गया. फिलहाल इस मामले की जांच चल रही है.


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं