Od Railway Station: क्या आप जानना चाहते हैं कि आखिर भारत में कौन-कौन से ऐसे रेलवे स्टेशन हैं जिसके बारे में जानकर दुनियाभर में लोग हैरान हैं. कई चौंकाने वाले फैक्ट्स ने लोगों को सोचने पर मजबूर कर दिया. आज हम आपके पास कुछ ऐसी ही एक चौंकाने वाली जानकारी लेकर आए हैं. क्या आप जानते हैं कि भारत में दो ऐसे रेलवे स्टेशन हैं जहां का नाम सबसे छोटा कहलाता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भारत में एक और है रेलवे स्टेशन का सबसे छोटा नाम


पिछले दिनों आपको ईब रेलवे स्टेशन (IB Railway Station) के बारे में बतलाया था, लेकिन अब हम आपको एक और ऐसे रेलवे स्टेशन के बारे में बताने जा रहे हैं जो अंग्रेजी अक्षरों में सबसे छोटा है. गुजरात एक बहुत बड़ा ही राज्य है, जहां की जनसंख्या लाखों-करोड़ों में है. हालांकि, यहां पर कुछ ऐसे अजूबे देखने को मिलते हैं जो पूरे दुनिया में कहीं नहीं है. ऐसा ही एक ओड रेलवे स्टेशन (OD Railway Station) है जो सबसे छोटे रेलवे स्टेशन के नामों में गिना जाता है.


ओड रेलवे स्टेशन इस राज्य में है मौजूद


ओड रेलवे स्टेशन (OD Railway Station) भारत के गुजरात राज्य में पश्चिमी रेलवे नेटवर्क पर एक रेलवे स्टेशन है. ओड रेलवे स्टेशन आनंद जंक्शन और गोधरा जंक्शन से रेल द्वारा जुड़ा हुआ है. ओड रेलवे स्टेशन भी भारत में सबसे छोटा स्टेशन नाम है. यह भारत के आनंद जिले में एक रेलवे स्टेशन है. यह भारतीय रेलवे के पश्चिमी रेलवे क्षेत्र के वडोदरा डिवीजन के प्रशासनिक नियंत्रण में है. 


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे