Kerala Man Saves Himself From Elephants: सुरम्य मुन्नार पर्यटन स्थल के पास अपने खेत में काम करते हुए केरल के एक युवक ने अचानक खुद को जंगली हाथियों के झुंड के बीच में पाया. ऐसे में खुद को बचाने के लिए युवक ने पेड़ का सहारा लिया. विभिन्न आकार के हाथियों को अपनी ओर बढ़ते देख साजी नाम के युवक ने भागने की कोशिश की, लेकिन जल्द ही उसे लगा कि वह आगे नहीं भाग सकता. इसीलिए उसने एकमात्र विकल्प चुना, उसने लंबे यूकेलिप्टस के पेड़ को अपना सहारा बना लिया और पेड़ पर चढ़ गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हाथियों ने शख्स को बुरी तरह से घेरा


हाथियों ने पेड़ को घेर लिया परंतु साजी उस पेड़ पर बैठा रहा. एक वक्त पर जब साजी की ऊर्जा खत्म होने लगी तब मदद के लिए उसने आवाज लगाई तो आवाज सुनकर स्थानीय लोग एकजुट हो गए. करीब 90 मिनट के बाद स्थानीय लोग जंगली हाथियों को भगाने में सफल रहे. जैसे ही हाथियों का झुंड चला गया, साजी स्थानीय लोगों का धन्यवाद करते हुए नीचे आ गया.


खुद को बचाने के लिए शख्स चढ़ गया पेड़ पर


इसको लेकर साजी ने कहा, मैं अपने खेत पर काम कर रहा था और हाथियों को अपनी ओर आते देखकर चौंक गया. मैं दौड़ा और फिर पेड़ पर चढ़ने का फैसला किया. मैं अपनी सारी ऊर्जा के साथ मदद के लिए चिल्लाया. बाद में सबने आकर मुझे बचा लिया. इस बीच, चिन्नाकनाल के स्थानीय लोगों ने जंगली हाथियों के खतरे के खिलाफ वन विभाग से निगरानी की मांग की.


इनपुट- आईएएनएस


ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर