Brain Teaser: स्कूल में पढ़ने वाला 8वीं का बच्चा भी सॉल्व कर लेगा ये सवाल, क्या आप कर सकते हैं?
Advertisement
trendingNow12458512

Brain Teaser: स्कूल में पढ़ने वाला 8वीं का बच्चा भी सॉल्व कर लेगा ये सवाल, क्या आप कर सकते हैं?

Math Puzzle: आज के ब्रेन टीजर में, हम आपके पास एक पहेली लेकर आए हैं जिसे सिर्फ तभी हल किया जा सकता है जब आप बहुत बारीक से ध्यान देने की कोशिश करेंगे. अगर आप इसके लिए रेडी हैं तो आइए जानते हैं कि आपकी आंखें कितनी तेज हैं.

Brain Teaser: स्कूल में पढ़ने वाला 8वीं का बच्चा भी सॉल्व कर लेगा ये सवाल, क्या आप कर सकते हैं?

Brain Teaser Math Puzzle: ब्रेन टीजर और पहेलियां चुनौतीपूर्ण हो सकती हैं लेकिन आपके दिमाग की मांसपेशियों को काम करने का एक अच्छा तरीका भी हो सकती हैं. चाहे वह मैथ, लॉजिकल रीजनिंग, पहेलियां या वर्ड पजल हो, कुछ आसान नजर आने वाले ब्रेन टीजर आपको घंटों तक अपना सिर खुजला सकते हैं. सोशल मीडिया पर द मेडिकल सिटी हॉस्पिटल द्वारा शेयर की गई एक नई पहेली पूछती है कि पानी बहने पर कौन सा गिलास पहले भरता है?

यह भी पढ़ें: खूबसूरत लड़की को रोज-रोज करना पड़ता है शेविंग, पीछे की वजह सुन बाहर निकल आएंगी आंखें

ब्रेन टीचर को हल कर पाना सबके सब की बात नहीं

आज के ब्रेन टीजर में, हम आपके पास एक पहेली लेकर आए हैं जिसे सिर्फ तभी हल किया जा सकता है जब आप बहुत बारीक से ध्यान देने की कोशिश करेंगे. अगर आप इसके लिए रेडी हैं तो आइए जानते हैं कि आपकी आंखें कितनी तेज हैं. पहेली द मेडिकल सिटी हॉस्पिटल पर फेसबुक पर पोस्ट की गई है. आपका काम यह पता लगाना है कि पानी बहने पर किस गिलास में पहले पानी भरेगा.

 

पोस्ट के कैप्शन में लिखा, "क्या आप जानते हैं? ब्रेन टीजर आपके दिमाग को एक्टिव रख सकते हैं और माइंड को हेल्दी रखने में योगदान दे सकते हैं. वीकेंड एक मजेदार चुनौती के साथ शुरू करें— हमारी ब्रेन टीजर को हल करें और अपने दिमाग को बढ़ावा दें!" 

यह भी पढ़ें: ओवरटाइम से किया मना तो बॉस ने निकाला बाहर, फिर दिव्यांग एम्प्लाई ने कर दिया कंपनी का खुलासा

हल करने के लिए घड़ी में लगाएं 2 मिनट का स्टॉपवॉच

इस चुनौती को और भी रोचक बनाने के लिए अपनी स्टॉपवॉच को 2 मिनट पर सेट करें और देखें कि क्या आप समय समाप्त होने से पहले इस पहेली को हल कर सकते हैं. यह पहेली निश्चित रूप से आपको अपना सिर खुजलाएगी लेकिन इस पर ध्यान केंद्रित रखें, तस्वीर पर ध्यान दें और आप कुछ ही समय में इसे हल कर पाएंगे. आपकी मदद करने के लिए हमारे पास एक बड़ा संकेत है: सात गिलास से पाइप जुड़े होने के तरीके पर ध्यान दें.

Trending news