King Cobra In Stones: कई बार ऐसा होता है जब ऑप्टिकल इल्यूजन की बहुत ही पेचीदा तस्वीर सामने आ जाती है जिसमें चीजों को खोज पान काफी मुश्किल होता है. ऐसी तस्वीरें लोगों के दिमाग को कन्फ्यूज करके रख देती हैं. ऐसी तस्वीरें लोगों की छिपी हुई पर्सनैलिटी को भी डेवलप करती हैं. इसी कड़ी में सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें एक कोबरा कहीं छिपा हुआ है और दर्शकों के सामने सांप को जल्द से जल्द खोजने की चुनौती है. बताया गया कि बहुत तेज आंख वाले ही इसे खोज पाएंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

असल में यह तस्वीर कुछ पुरानी है जो फिर से वायरल हुई है. इस तस्वीर में कोबरा वही ढूंढ पाएगा जिसकी आंखें बाज जैसी तेज होंगी. यह तस्वीर एक चट्टान में काटे गए लाल ईंट से बनी कुछ सीढ़ियां दिखाती है. सीढ़ियां बहुत धूल, सूखी पत्तियों और उन पर छोटे-छोटे कंकड़ से गंदी हैं. चट्टान पर बैठा कोबरा हर किसी को आसानी से नहीं दिखाई देगा. कोबरा को ढूंढना बेहद ही कठिन है, क्योंकि यह इसमें घुल-मिल गया है.


चट्टान पर धूल और गंदगी में कोबरा छिपा हुआ है और दर्शकों के लिए चुनौती को पूरा करना कठिन बना देते हैं. लेकिन यदि कोई अपना ध्यान केंद्रित रखता है, तो वह जल्द से जल्द कोबराको खोज सकता है. आप अपना समय लें और देखें कि क्या आप सांप को ढूंढ सकते हैं. यदि आप सफल होते हैं, तो आप अपने आप को एक स्मार्ट व्यक्ति समझ सकते हैं, क्योंकि यह हर किसी के बस की बात नहीं, लेकिन अगर आप सांप को खोजने में नाकाम रहे तो थोड़ा और वक्त लें.


जानिए कहां बैठा है कोबरा
तस्वीर में कोबरा का सिर्फ सिर ही दिख रहा है. ध्यान से यदि देखेंगे तो कोबरा मिल जाएगा. मिल जाने के बाद आपको यह आसान लग सकता है, लेकिन यह आसान नहीं है. देखिए किए चट्टान और सीढ़ी के बीच से कोबरा का सिर दिखाई दे रहा है, वह ऊपर की तरफ सामने देख रहा है. यह सीढ़ी और चट्टान के बिलकुल बीच में हैं. यह तस्वीर के भी बिलकुल बीच में है.