Snake Viral Video: दुनियाभर में सांप की अलग-अलग की प्रजाति होती हैं और सभी सांप अपने-अपने तरीके से खाते-पीते हैं. कुछ सांप जैसे जीवों को निगलते हैं तो कुछ ऐसे होते हैं जो सिर्फ डंसते हैं. हालांकि, सोशल मीडिया पर कई ऐसे वीडियो भी सामने आए हैं जिसमें सांप पानी पीते हुए दिखाई दिए.इंटरनेट पर वायरल होने वाले एक वीडियो ने लोगों को हैरान कर दिया है. जी हां, एक सांप का लाइव फुटेज जिसने लोगों की धड़कनें बढ़ा दी और लोग वीडियो देखने के बाद हैरान रह गए. एक सांप बड़े साइज के अंडे को बेहद ही कठिनाई के साथ निगलने की कोशिश करता है. कुछ ही सेकेंड के वीडियो को देखने के बाद यूजर्स के रोंगटे खड़े हो गए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

काले रंग के सांप ने बड़े से अंडे को निगला


सोशल मीडिया पर वायरल होने वाले इस वीडियो में आप एक काले रंग के सांप को अंडों के पास देख सकते हैं. वह पहले अंडे के पास जाकर फुंफकार मारता है और फिर अंडे निगलने की कोशिश करने लगता है. इंस्टाग्राम पर इस वीडियो को thedarksideofnature नाम के पेज द्वारा शेयर किया गया है और इसमें बताया गया कि इसे @living_zoology की टीम द्वारा शूट किया गया है. यह अकाउंट सांप के तरह-तरह की प्रजातियों के बारे में बताता है और वीडियो शूट करके इंस्टाग्राम पर पोस्ट करता है. इस वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में कई महत्वपूर्ण जानकारी दी गई.


 



 


वीडियो देखने के बाद लोगों ने दिए ऐसे रिएक्शन


वीडियो के कैप्शन में सांप के बारे में डिटेल्स में बताया गया है, 'एक पूर्वी अफ्रीकी अंडा खाने वाला सांप अपने सिर से बड़े अंडे खाने की क्षमता दिखाता है. एक सांप की मेडीबल्स खोपड़ी के पीछे शिथिल रूप से जुड़ी होती हैं, जिससे अन्य जानवरों की तुलना में बहुत अधिक घूम सकती है.' अब तक इस वीडियो को 80 हजार से भी ज्यादा बार देखा गया है. वीडियो देखने के बाद लोगों की आंखें फटी की फटी रह गई. कई लोगों ने इस वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया भी दी. एक यूजर ने लिखा, 'इतने दबाव में अंडा कैसे नहीं फटा? यह बेहद हैरान करने वाला दृश्य है.' 


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर