यूपी सरकार के मंत्री संजय गंगवार ने बड़ा दावा किया है. ऐसा दावा, जो सोशल मीडिया पर खूब शेयर हो रहा है. उन्होंने एक कार्यक्रम में खुले मंच से जनता को संबोधित करते हुए कहा कि गाय की पीठ पर रोज सुबह-शाम हाथ फेरने से ब्लड प्रेशर की दवा आधी हो जाएगी. मंत्री जी ने कहा कि गाय की सेवा 10 दिन की जाए तो अगर आप 20 एमजी की दवा खाते हैं तो केवल 10 एमजी खानी होगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गोशाला में लेटने से कैंसर गायब!


संजय गंगवार ने आगे लोगों को आश्वस्त भी किया. उन्होंने कहा कि ये बिल्कुल टेस्टेड बात है, जो मैं आपको बोल रहा हूं. सभा में मौजूद कुछ लोगों ने तालियां बजाईं जबकि मंच पर बैठे लोग हतप्रभ होकर मंत्री जी की तरफ देखते रहे. मंत्री जी की असली खोज तो अभी बाकी थी. उन्होंने आगे दावा किया, 'कैंसर का मरीज हो तो गाय के बाड़े की सफाई शुरू कर दे. वहां लेटना शुरू कर दे तो कैंसर तक की बीमारी ठीक हो जाती है.'



गाय की महिमा का बखान करते हुए मंत्री जी ने कहा कि गोसेवा ही सबसे बड़ी सेवा है. लोग गोशाला में गायों के लिए दान करें. अपने बच्चों का जन्मिदन भी गोशाला में मनाएं. इससे अच्छा मैसेज जाएगा.


राज्य मंत्री संजय गंगवार रविवार को नगर पंचायत नौगंवा पकड़िया में बने कान्हा गोशाला का लोकार्पण करने पहुंचे थे. यहीं पर वह गाय के बारे में बोलने लगे तो ब्लड प्रेशर और कैंसर का इलाज बता आए. उन्होंने कहा कि गोबर के उपले जलाएंगे तो मच्छरों से राहत मिलेगी. हालांकि सबसे ज्यादा चर्चा तो उनके कैंसर वाले दावे की हो रही है.