Bangalore viral news:सोशल मीडिया पर आए दिन तरह -तरह के चोरी के वीडियो और खबर वायरल होते रहते हैं. ऐसा ही एक चोरी का खबर चर्चा में है. जिसमें एक शख्स कबूतर की मदद से चोरी करता पकड़ा गया. चोरी करने वाला शख्स बेंगलुरु के नागरथपेट का रहने वाला है, जिसका नाम  मंजूनाथ उर्फ ‘परिवाला मांजा’ है. उसने कबूतरों की मदद से लगभग 50 से ज्यादा घरों में चोरी की. मंजूनाथ का तरीका बहुत ही अनोखा और चौंकाने वाला था. वह बहुमंजिला इमारतों को निशाना बनाता था और चोरी के लिए बंद घरों की पहचान करता था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चोरी करने वाला शख्स कहां का है 
38 वर्षीय मंजूनाथ अपने साथ एक या दो कबूतर लेकर जाता था और उन्हें इमारत के आसपास छोड़ देता था.  उसके बाद जब कबूतर उड़कर बालकनी में जाकर बैठ जाते थे. तब उसे पकड़ने के बहाने मंजूनाथ उस इमारत पर चढ़ जाता था. अगर कोई शख्स मंजूनाथ से पूछता कि वह क्या कर रहा है तो वह कहता कि वह अपने कबूतर को पकड़ने की कोशिश कर रहा है. इस बहाने से वह इमारत के कैंपस में घुस जाता था. उसके बाद घटना को अंजाम देता था.


ये भी पढ़ें :आधी रात गरबा रोककर रतन टाटा को दी गई श्रद्धांजलि, सोशल मीडिया पर छाया वीडियो
 


कैसे करता था चोरी 
एक बार जब उसे पता चल जाता कि कौन सा घर बंद है तो वह लोहे की रॉड से दरवाजे को तोड़ देता था. इसी रॉड की मदद से वह अलमारी और कैबिनेट को भी तोड़ता था और सोने के जेवर और नकदी चुरा लेता था. चोरी का सामान को वह बेंगलुरु के होसुर में जाकर बेच देता था.


कई बार कर चुकी है पुलिस गिरफ्तार 
मंजूनाथ पहले भी चोरी के मामले में कई बार गिरफ्तार हो चुका है, लेकिन जेल से निकलते ही वह फिर से चोरी करने लगता है. एक बार फिर बेंगलुरु पुलिस ने उसे  गिरफ्तार कर लिया और उसकी गिरफ्तारी को एक बड़ी सफलता के रूप में देखा जा रहा है. पुलिस को उम्मीद है कि इससे और भी चोरी के मामलों को सुलझाने में मदद मिलेगी.


यह घटना ने सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है और लोग मंजूनाथ की इस अनोखी तकनीक को जानकर लोग हैरान हैं. यह घटना यह भी दिखाती है कि कैसे कुछ लोग अपनी चतुराई और चालाकी से कानून को चकमा देने की कोशिश करते हैं.


ये भी पढ़ें :मुंबई के मॉल के मालिक बन गए 'बाबा', नवरात्रि में करते हैं ऐसी साधना जो रूह कंपा दे!