Optical Illusion Personality Test: आजकल ऑप्टिकल इल्यूजन पर्सनैलिटी टेस्ट का ट्रेंड बढ़ रहा है. ये टेस्ट मजेदार तस्वीरों पर आधारित होते हैं, जो एक प्रकार की ऑप्टिकल इल्यूजन के रूप में सामने आते हैं. इन तस्वीरों के जरिए से लोग अपनी छिपी हुई पर्सनैलिटी को समझ सकते हैं. ये चित्र मनोविज्ञान पर आधारित होते हैं और इनमें ऐसे तत्व होते हैं जो लोगों को कन्फ्यूज कर सकते हैं. अलग-अलग लोग इन्हें अलग तरह से देखते हैं, और जो चीज वे पहले देखते हैं उससे उनके व्यक्तित्व के बारे में बहुत कुछ जाना जा सकता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: जिम जाने की क्या जरूरत आपके पास हो ऐसी मशीन, आनंद महिंद्रा ने की IIT ग्रेजुएट्स की तारीफ


हाल ही में एक ऑप्टिकल इल्यूजन पर्सनैलिटी टेस्ट की तस्वीर @thesanzworld यूजर ने टिकटॉक पर शेयर किया. यह टेस्ट दावा करता है कि क्या व्यक्ति अधिक तार्किक है या इंट्रोवर्ट है. इसमें दो चेहरे हैं, जिनमें से एक का भौंह उठा हुआ है और दूसरे का मुस्कान झुकी हुई है. इस टेस्ट में भाग लेने के लिए आपको इन दो चेहरों को ध्यान से देखना होगा और इनमें से किसी एक को चुनना होगा, जो आपके अनुसार अधिक खुश लगता है. आपके द्वारा चुने गए चेहरे के आधार पर आपके व्यक्तित्व के बारे में बहुत कुछ समझा जा सकता है.


1. यदि आपने बाएं चेहरे को चुना:


अगर आपने बाएं चेहरे को चुना है, तो इसका मतलब है कि आपके दिमाग का बायां हिस्सा अधिक प्रभावी है. यह तार्किक, उद्देश्यपूर्ण और एनालेटिक्स सोच के लिए जिम्मेदार होता है. अगर आपको बाएं चेहरे का मुस्कान अधिक खुश लगती है, तो इसका मतलब है कि आपका जीवन के प्रति एक व्यवस्थित और व्यावहारिक दृष्टिकोण है, आपका दिमाग आपके दिल पर भारी है. जबकि आप जीवन में तार्किक निर्णय लेने में अच्छे हो सकते हैं, आपको दूसरों के प्रति दयालु रहने की भी आवश्यकता है.


2. यदि आपने दाएं चेहरे को चुना:


अगर आपने दाएं चेहरे को चुना है, तो इसका मतलब है कि आपके दिमाग का दायां हिस्सा अधिक प्रभावी है. यह आपको अधिक क्रिएटिविटी और विचारशील बनाता है. दूसरी ओर जब भी आपको संदेह होता है, आप हमेशा अपने दिल की सुनते हैं, जो कभी-कभी आपके लिए समस्याएं पैदा कर सकता है.