जिम जाने की क्या जरूरत आपके पास हो ऐसी मशीन, आनंद महिंद्रा ने की IIT ग्रेजुएट्स की तारीफ
Advertisement
trendingNow12491539

जिम जाने की क्या जरूरत आपके पास हो ऐसी मशीन, आनंद महिंद्रा ने की IIT ग्रेजुएट्स की तारीफ

Anand Mahindra IIT Delhi: आईआईटी दिल्ली ग्रेजुएट का एक ग्रुप अपने स्मार्ट होम जिम के लिए चर्चा में हैं. हालांकि, यह ग्रुप पहले 'शार्क टैंक इंडिया' में आ चुके हैं. इस समूह में अमन राय, अनुराग डैनी, अमल जॉर्ज मेचिराकल और रोहित पटेल हैं.

 

जिम जाने की क्या जरूरत आपके पास हो ऐसी मशीन, आनंद महिंद्रा ने की IIT ग्रेजुएट्स की तारीफ

Anand Mahindra Viral Post: आईआईटी दिल्ली ग्रेजुएट का एक ग्रुप अपने स्मार्ट होम जिम के लिए चर्चा में हैं. हालांकि, यह ग्रुप पहले 'शार्क टैंक इंडिया' में आ चुके हैं. इस समूह में अमन राय, अनुराग डैनी, अमल जॉर्ज मेचिराकल और रोहित पटेल हैं. उन्होंने एक फिटनेस स्टार्टअप "Aroleap X" शुरू किया. यह एक कॉम्पैक्ट और स्मार्ट जिम है, जो डेटा-बेस्ड ट्रेनिंग को सुलभ बनाता है. जब इस ग्रुप ने 'शार्क टैंक इंडिया' पर अपनी योजना पेश की, तो उनकी मशीनों ने ध्यान खींचा. हाल ही में बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा ने इस पर ध्यान दिया और सोशल मीडिया पर इसकी सराहना की. उन्होंने इन चारों को उनकी नई सोच और रचनात्मकता के लिए बधाई दी, खासकर उन लोगों के लिए जो छोटे घरों में रहते हैं और फिटनेस का ध्यान रखना चाहते हैं.

आनंद महिंद्रा हो गए बेहद ही इम्प्रेस

आनंद महिंद्रा ने अपने पोस्ट में लिखा, "चार आईआईटी स्नातकों द्वारा बनाया गया होम जिम. इसमें कोई जादू नहीं है, बल्कि यह यांत्रिकी और भौतिक चिकित्सा के सिद्धांतों का एक प्रभावशाली संयोजन है. यह बिजनेस छोटे अपार्टमेंट्स और बिजनेस होटल के कमरों में भी उपयोग किया जा सकता है. शानदार!" उन्होंने द बेटर इंडिया से एक वीडियो भी शेयर किया, जिसमें दिखाया गया कि यह जिम कैसे यांत्रिक डिजाइन को भौतिक चिकित्सा के सिद्धांतों के साथ जोड़ता है. यह 150 से अधिक एक्सरसाइज और एआई-बेस्ड ट्रेनिंग सेशन देता है. लोगों को रीयल-टाइम में ट्रैक करता है और वर्कआउट प्लान देता है.

 

 

पोस्ट वायरल होते ही लोगों ने दी कुछ ऐसी प्रतिक्रिया

आनंद महिंद्रा के इस पोस्ट के बाद सोशल मीडिया पर मिलेजुले प्रतिक्रियाएं आईं. कई यूजर्स ने सुझाव दिया कि इस तरह के जिम अमेरिका में पहले से मौजूद हैं. एक यूजर ने लिखा, "यह वास्तव में एक अमेरिकी कंपनी की नकल है जो पहले ही 'शार्क टैंक यूएसए' पर आ चुकी है." एक और यूजर ने कहा, "इस तरह के होम जिम नए या क्रांतिकारी नहीं हैं. 'टोनल' और अन्य कंपनियां लंबे समय से अपने उत्पाद बेच रही हैं. कीमत को कम करने पर ध्यान देने की जरूरत है ताकि यह अधिक भारतीय घरों में पहुंच सके." कुछ यूजर्स ने आलोचना करते हुए लिखा कि आईआईटी के छात्रों का बिजनेस एक्सपीरियंस और मार्केट रिसर्च की कमी है, और कीमत बहुत अधिक है.

Trending news