Indian Railways: ट्रेन से सफर करते हैं तो इन 5 मजेदार नाम वाले रेलवे स्टेशन को जरूर देखें, हंसी नहीं कर पाएंगे कंट्रोल

जब भी आप ट्रेन में बैठकर सफर करते हैं तो कई रेलवे स्टेशन से गुजरते हैं और लोगों से यह जरूर पूछते होंगे कि आखिर कौन सा रेलवे स्टेशन आया? लोग भी स्टेशन के नाम बताने में पीछे नहीं हटते. हालांकि, कुछ मजेदार नाम भी होते हैं जिसे पढ़कर हंसी आ जाएगी.

अल्केश कुशवाहा Thu, 22 Dec 2022-7:50 am,
1/5

गुण्डा बिहार रेलवे स्टेशन (Gunda Bihar Railway Station)

यह नाम सुनने में थोड़ा अजीब लग रहा है, लेकिन यह असल में एक जगह है. हालांकि, यह जगह बिहार राज्य में नहीं है. यह झारखंड के टाटानगर शहर के करीब 28 किलोमीटर दूर है और यहां से कई ट्रेनें गुजरती हैं. 

 

2/5

नाना रेलवे स्टेशन (Nana Railway Station)

उदयपुर के पास एक रेलवे स्टेशन ऐसा है जिसका नाम 'नाना' है. यह सिरोही पिंडवारा में है. ये स्टेशन उत्तर-पश्चिम रेलवे के जोधपुर डिवीजन में है. ये स्टेशन राजस्थान के पोखकर के बेहद करीब है. 

 

3/5

साली रेलवे स्टेशन (Sali railway station)

राजस्थान के जोधपुर जिले में 'साली' (Sali railway station) नाम का एक रेलवे स्टेशन है. ये अजमेर शहर से करीब 53 किमी दूर स्थित है. ये  उत्तरी-पश्चिम रेलवे से जुड़ा हुआ है.

 

4/5

बीबीनगर रेलवे स्टेशन (Bibinagar Railway Station)

बीबीनगर रेलवे स्टेशन भुवनगिरी जिले में स्थित है, जो काजीपेट-सिकंदराबाद और गुंटूर-सिकंदराबाद पर स्थित है. इस रूट पर मेमू सर्विस की उपलब्ध है जो बीबीनगर रेलवे स्टेशन से शुरू होती है और फलकनुमा रेलवे स्टेशन पर समाप्त होती है. (MEMU इलेक्ट्रिक मल्टीपल यूनिट (EMU) ट्रेनें हैं जो भारत में छोटी और मध्यम दूरी के मार्गों की सेवा करती हैं.)

 

5/5

दिवाना रेलवे स्टेशन (Diwana Railway Station)

बता दें कि दिवाना रेलवे स्टेशन हरियाणा के पानीपत जिले का एक छोटा सा रेलवे स्टेशन है. इस रेलवे स्टेशन का कोड DWNA है. इस स्टेशन में दो प्लेटफार्म मौजूद हैं. स्टेशन सेवाह, दिवाना, गढ़ी पसीना, झट्टीपुर और खलीला के निकटतम गांवों में कार्य करता है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link