ढंग के अंडरगारमेंट्स पहनें, बाहर नहीं दिखने चाहिए... फ्लाइट अटेडेंट्स के लिए अमेरिकी एयरलाइंस का फरमान
Advertisement
trendingNow12435116

ढंग के अंडरगारमेंट्स पहनें, बाहर नहीं दिखने चाहिए... फ्लाइट अटेडेंट्स के लिए अमेरिकी एयरलाइंस का फरमान

Delta Airlines Flight Attendant Memo: मशहूर अमेरिकी एयरलाइंस ने दो पेज का मेमो जारी किया है जिसमें भावी फ्लाइट अटेडेंट्स के लिए 'प्रॉपर अंडरगारमेंट्स' पहनना अनिवार्य किया गया है.

ढंग के अंडरगारमेंट्स पहनें, बाहर नहीं दिखने चाहिए... फ्लाइट अटेडेंट्स के लिए अमेरिकी एयरलाइंस का फरमान

Delta Airlines News: 'ढंग के अंडरगारमेंट्स पहनना अनिवार्य है, लेकिन वे अदृश्य रहने चाहिए.' फ्लाइट अटेंडेंट बनने की चाह रखने वाले युवाओं के लिए यह फरमान अमेरिका की डेल्टा एयरलाइंस ने जारी किया है. दो पेज के मेमो के अनुसार- इंटरव्यू, ट्रेनिंग से लेकर करियर में आगे बढ़ने के लिए इस शर्त को पूरा करना जरूरी है. एयरलाइंस की यह गाइडलाइंस वर्तमान और संभावित फ्लाइट अटेंडेंट्स, दोनों पर लागू होती हैं. गाइडलाइंस में ग्रूमिंग, हेयर, ज्वेलरी और क्लोदिंग के साथ-साथ अंडरगारमेंट्स का खासतौर पर जिक्र किया गया है.

डेल्टा एयरलाइंस के मेमो में क्या है?

मेमो में कहा गया है, 'डेल्टा फ्लाइट अटेंडेंट हमारे ग्राहकों के साथ सबसे ज्यादा समय बिताते हैं और हमारी एयरलाइन का चेहरा हैं. उन्हें डेल्टा ब्रांड को अपनाते हुए प्रत्येक ग्राहक के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए जुनूनी होना चाहिए. एक डेल्टा फ्लाइट अटेंडेंट से यह अपेक्षा की जाती है कि वह हमारे ग्राहकों के लिए महत्वपूर्ण पलों का निर्माण करते हुए एक स्वागतयोग्य, उन्नत और देखभाल करने वाला अनुभव प्रदान करे. ग्राहक सेवा का अनुभव उसी क्षण शुरू होता है जब एक फ्लाइट अटेंडेंट अपनी वर्दी पहनता है. डेल्टा वर्दी हमेशा सुरक्षा को सबसे पहले रखने, डेल्टा संस्कृति पर गर्व करने और एक वास्तविक शालीनता को प्रदर्शित करती है जिसे हमारे ग्राहक याद रखेंगे.'

प्रोफेशनल इमेज कैसे बनेगी, डेल्टा एयरलाइंस की गाइडलाइंस देखिए

  • बालों का रंग प्राकृतिक होना चाहिए, बिना किसी बोल्ड हाइलाइट या आर्टिफिशियल शेड के.
  • लंबे बालों के लिए, इसे पीछे की ओर खींचकर कंधों के ऊपर बांधना चाहिए. अगर यह पीठ के आगे तक फैले हैं, तो इसे पिन अप करना होगा.
  • पलकें प्राकृतिक दिखनी चाहिए.
  • जब नाखूनों की बात आती है, तो उन्हें सिंपल होना चाहिए - कोई भी नियॉन रंग, बहु-रंग, चमक या हाथ से पेंट किए गए डिजाइन की अनुमति नहीं है.
  • टैटू को कवर किया जाना चाहिए, लेकिन बैंडेज लगाना स्वीकार्य नहीं हैं.
  • केवल एक नाक छेदने की अनुमति है, और स्टड में सोना, चांदी, सफेद मोती, या स्पष्ट हीरा/हीरे जैसा शामिल है.
  • अन्य छेदों के मामले में, प्रति कान केवल दो बालियों की ही इजाजत है, और वे एक सिक्के से छोटी होनी चाहिए और हुप्स नहीं होनी चाहिए.
  • नाक के अलावा, और किसी बॉडी पियर्सिंग को दिखाई देने की अनुमति नहीं है.

यह भी देखें: चीन गजब है! पतियों का मन न भटके, इसलिए पैसे देकर मर्दों को लुभाना सीख रहीं महिलाएं

मेमो के मुताबिक, डेल्टा एयरलाइंस के कर्मचारियों को पेशेवर दिखना चाहिए. ड्रेस और स्कर्ट घुटने की लंबाई तक या उससे नीचे होनी चाहिए. डेल्टा एयरलाइंस में एथलेटिक जूते पहनने की इजाजत नहीं है. फ्लाइट अटेंडेंट को बंद पैर के फ्लैट, ऊंची एड़ी के जूते या स्लिंग-बैक जूते चुनने होंगे. पुरुषों के लिए, बटन-कॉलर वाली ड्रेस शर्ट के साथ टाई पहनना अनिवार्य है. डेल्टा ने कहा कि एयरलाइन अभद्र भाषा, च्यूइंग गम और फोन या ईयरबड के इस्तेमाल को लेकर 'नो टॉलरेंस पॉलिसी' अपनाती है.

तमाम खबरों पर नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Hindi News Today और पाएं Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी. देश-दुनिया की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और रहें अपडेटेड!

Trending news