Railway Sewa Ticket Booking: आए दिन साइबर क्राइम के जरिए कई लोग ठगी का शिकार हो जाते हैं और उनको पता नहीं चल पता कि उनके पैसे कटने वाले हैं. एक महिला के साथ यही हुआ जब उससे टिकट बुक करने के बहाने 64 हजार ठग लिए गए. हैरानी की बात यह है कि महिला ने खुद वह फार्म भरा और ओटीपी भरते हैं उसके पैसे उड़ गए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

IRCTC को ट्वीट कर दिया
दरअसल, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह महिला मुंबई की रहने वाली हैं और इनका नाम एमएन मीणा है. बताया जा रहा है कि हाल ही में उन्होंने IRCTC की वेबसाइट से मुंबई से भुज जाने के लिए 14 जनवरी के तीन टिकट बुक किए थे. उनके टिकट RAC हो गए तब उन्होंने अपने टिकट की इंक्वायरी के लिए अपना नंबर और ट्रेन टिकट IRCTC को ट्वीट कर दिया. 


महिला को फोन आया और
महिला से यही गलती हो गई कि उन्होंने मोबाइल नंबर ट्वीट कर दिया. इसकी वजह से ही वे साइबर फ्रॉड का शिकार हो गईं. उनके नंबर पर कॉल करके उनको फंसाया गया फिर ओटीपी के सहारे उनके अकाउंट से 64 हजार रुपए उड़ा दिए गए. यह सब तब हुआ जब महिला को फोन आया और फोन पर एक व्यक्ति ने बताया कि वह रेलवे की तरफ से बोल रहा है. 


महिला से एक फॉर्म भराया
महिला ने ट्वीट किया था तो महिला को लगा कि शायद उसके ट्वीट के बाद रेलवे सेवा के लोगों ने उनको फोन किया. इसके बाद फिर महिला से एक फॉर्म भराया गया और महिला ने अपना अकाउंट डिटेल भरकर सबमिट किया और उसके बाद जैसे ही ओटीपी महिला ने सेव किया, उनके खाते में मौजूद रुपए उड़ गए.


मामला साइबर क्राइम में दर्ज
जब महिला के साथ घटना हो गई तब महिला को एहसास हुआ थी उससे गलती हो गई. उन्होंने अपना मामला साइबर क्राइम में दर्ज कराया. महिला की यह कहानी सोशल मीडिया पर वायरल हुई तो लोग अपनी प्रतिक्रिया देने लगे. हालांकि इस पर कई मिली जुली प्रतिक्रिया भी सामने आई है.


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं.