Charged 20,000 Rupees: खास मौकों पर कई लोग रेस्टोरेंट में पहले से बुकिंग करके रखते हैं. आपने भी कभी न कभी किसी के बर्थडे या एनिवर्सिरी पर रेस्टोरेंट में टेबल जरूर बुक (Booking) की होगी. लेकिन अगर किसी कारण आप उस दिन रेस्टोरेंट नहीं जा पाए तो क्या होगा. एक ग्राहक के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

30 मिनट का दिया था नोटिस


दरअसल एक ग्राहक (Customer) ने 30 मिनट पहले रेस्टोरेंट में की गई अपनी बुकिंग कैंसिल कर दी. इस पर रेस्टोरेंट ने ग्राहक पर जो कार्रवाई (Action) की वो जानने के बाद हर कोई चौंक गया. रेस्टोरेंट ने ग्राहक से 20,000 रुपये वसूले. बता दें कि जिस शख्स ने खाने के लिए टेबल बुक की थी, उसे अपने बच्चे की तबीयत खराब होने की वजह से अस्पताल (Hospital) जाना पड़ा और बुकिंग कैंसिल करनी पड़ी. 


रेस्टोरेंट ने दी सफाई


आयरलैंड (Ireland) के इस रेस्टोरेंट ने अब 20,000 रुपये वसूलने पर अपनी सफाई भी दी है. रेस्टोरेंट की ओनर के मुताबिक उन्होंने ग्राहक से इसलिए पैसे लिए क्योंकि ग्राहक ने दो लोगों के लिए टेबल बुक की थी. इसके अलावा बुकिंग कैंसिल (Cancel) करने से पहले रेस्टोरेंट को केवल 30 मिनट का नोटिस दिया गया जिसकी वजह से ग्राहक की टेबल पूरी रात खाली रही. दो लोगों के लिए बनाए गए खाने (Food) को डस्टबिन में फेंकना पड़ा. रिपोर्ट के मुताबिक ग्राहक ने वाउचर्स की डिटेल देकर खुदी ही चार्ज (Charge) देने को लेकर सहमति जताई थी लेकिन फिर फोन करके गालियां भी दीं. 


हैरान कर देने वाला मामला


रेस्टोरेंट के मुताबिक उन्होंने ग्राहक से कहा कि अगर वो अपनी जगह किसी और को भेज दें तो उनसे जुर्माना (Fine) नहीं वसूला जाएगा. बता दें कि इस रेस्टोरेंट को कई पुरस्कार भी मिले हैं इसलिए ये खासा पॉपुलर है. बास्टिन (Bastion) रेस्टोरेंट में एक शख्स के खाने की कीमत लगभग 10,000 रुपये है. रेस्टोरेंट के मुताबिक उन्हें इमरजेंसी (Emergency) की जानकारी नहीं थी. हालांकि सभी ग्राहकों के लिए रेस्टोरेंट का एक ही नियम है.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर