Rhino Attack On Tourist Vehicle: कई बार जब हम जंगल में जाते हैं तो टूरिस्ट वाली गाड़ी पर बैठकर जाते हैं. यह गाड़ी वैसे तो सुरक्षित मानी जाती है और जंगल के जानवरों के सामने से भी निकल जाती है लेकिन कई बार कुछ ऐसे मामले सामने आ जाते हैं जो हैरान कर देते हैं. ऐसा ही एक मामला सामने आया है जिसमें एक टूरिस्ट की गाड़ी पर बुरी तरह अटैक कर दिया इसके बाद जो हुआ वह वायरल हो गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वन्यजीव सफारी
दरअसल, इस घटना का एक वीडियो भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुशांत नंदा ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है. उन्होंने कैप्शन में लिखा कि यह दिखाता है कि हमारे वन्यजीव सफारी में क्या गलत है. जंगली जानवरों की निजता का सम्मान करें और स्वयं की सुरक्षा भी करें. मुझे बताया गया कि राइनो और पर्यटक दोनों सुरक्षित हैं. लेकिन यह याद रखना चाहिए कि सभी इतने भाग्यशाली नहीं होते हैं.


गैंडों का झुंड दिख गया
वीडियो में एक घना जंगल दिख रहा है और उस जंगल के बीच से होकर एक टूरिस्ट की गाड़ी निकल रही थी, तभी सामने गैंडों का एक झुंड दिख गया. टूरिस्ट को लगा कि शायद गेंडे निकल जाएंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ. उन गैंडों के झुंड में से एक गैंडे ने टूरिस्ट की गाड़ी पर अटैक कर दिया. जैसे ही उसने अटैक किया, ड्राइवर ने गाड़ी पीछे ली और तेजी से बढ़ानी शुरू कर दी.


इसी दौरान गाड़ी का संतुलन बिगड़ गया और वह बगल में बनी खाई में जाकर गिरी. चौंकाने वाली बात यह रही कि गैंडा भी पूरी तरह जाकर खाई में गिरा. यह वीडियो यहीं पर समाप्त हो जाता है और आगे नहीं पता चल पाता है दोनों में से किसकी जाना बचीऔर किसकी निकल गई. इस घटना का वीडियो सामने आया है. हालांकि सुशांत नंदा ने यह जरूर कंफर्म किया कि इसमें से किसी की जान नहीं गई है.



 


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे