Snake Bird Viral Video: आपने ये कहावत तो जरूर सुनी होगी कि पूत कपूत सुने हैं पर माता सुनी न कुमाता. यह कहावत केवल इंसानों में ही नहीं बल्कि पशुओं और पक्षियों पर भी सटीक बैठती है. मां अपने बच्चों की रक्षा के लिए बड़े से बड़े दुश्मन से भी भिड़ जाती है. फिर चाहे इसके लिए उसे अपनी जान क्यों न गंवानी पड़ जाए. सोशल मीडिया पर चिड़िया का ऐसा ही एक वीडियो वायरल हो रहा है, जो अपने बच्चों को बचाने के लिए खतरनाक सांप से भिड़ गई. इस वीडियो को देखकर आपकी आंखों से आंसू निकल जाएंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चिड़िया के बच्चे खाने के लिए पेड़ पर चढ़ा सांप


वीडियो में दिख रहा है कि सूखे पेड़ के तने में छेद करके चिड़िया (Snake Bird Fight Video) ने अपना घोंसला बना रखा है. उस घोंसले में उसके अंडे और बच्चे हैं. करीब 31 सेकंड के इस वीडियो क्लिप में दिखता है कि एक जहरीले सांप की नजर पेड़ के ऊपर तने के अंदर बने घोंसले पर पड़ जाती है. वह चिड़िया के बच्चों को खाने के लिए पेड़ पर चढ़ जाता है. 


खतरनाक सांप पर टूट पड़ी नन्हीं चिड़िया


सांप को ऐसा करते हुए चिड़िया देख लेती है. अपने बच्चों की जान खतरे में देख वह अपने से कई गुणा शक्तिशाली और खतरनाक सांप से भिड़ने का फैसला कर लेती है. वह उसे तने के अंदर बने घोंसले में जाने से रोकने के लिए अपनी चोंच से उसकी पीठ और पूंछ पर वार करती है लेकिन इससे बेपरवाह सांप (Snake Bird Fight Video) अपना फन घोंसले के अंदर घुसा देता है. 


चिड़िया को दबोच लेता है सांप


असहाय होकर चिड़िया (Snake Bird Fight Video) तने के ऊपर बैठ जाती है. इसके बाद चिड़िया एक बार फिर नीचे उतरती है और घोंसले के बाहर रह गई सांप की पूंछ पर चोंच से वार करना शुरू कर देती है. तभी अचानक सांप का फन घोंसले से बाहर निकलता है और वह अपनी जीभ की मदद से चिड़िया को मुंह में दबोच लेता है. अपनी जान बचाने के लिए चिड़िया पंख फड़फड़ाकर उडने की कोशिश करती है तो सांप उसे मुंह में दबोचे पेड़ से नीचे गिर जाता है.


ट्विटर पर इस हैंडल से किया गया शेयर


नीचे गिरने के बावजूद सांप चिड़िया (Snake Bird Fight Video) को छोड़ता नहीं है. उसे अपने मुंह में दबोचे हुए सांप उसके चारों ओर लपेटा मारकर उसे मार देता है. अपने बच्चों की जान बचाते हुए चिड़िया का इस तरह मरना कई इंटरनेट यूजर को भावुक कर जाता है. ट्विटर पर इस वीडियो को  @animals5s हैंडल से शेयर किया गया है. अब तक इस वीडियो को 1900 से ज्यादा लाइक और 300 से ज्यादा रिट्वीट मिल चुके हैं. 



वीडियो देखकर लोग हो रहे भावुक


वीडियो देखने के बाद एक यूजर ने कमेंट किया, मां तो मां होती है. उसके जैसा दुनिया में कोई नहीं. एक दूसरे यूजर ने लिखा, इस चिड़िया की हिम्मत देखने लायक है. एक इंटरनेट यूजर ने लिखा, बहादुर चिड़िया का ये अंत दुखद है. लोग जहां वीडियो में चिड़िया के ममत्व को सराह रहे हैं, वहीं उसकी मौत पर दुख भी जाहिर कर रहे हैं.