Snake video: अजगर बड़े से बड़ा जानवरों को ही नहीं, इंसानो को भी जिंदा निगल जाता है. लेकिन छोटे आकार के सांपों को चूहे खूब पसंद आते हैं. जबकि कोबरा का तो यह फेवरेट भोजन होता है. लेकिन क्या आपने कभी छोटे सांप को पूरा अंडा निगलते देखा है? अगर नहीं देखा है तो सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो को जरुर देखिए, जिसने सोशल मीडिया को हिला कर रख दिया है. वायरल इस वीडियो को नेचर इज अमेजिंग नाम के अकाउंट से पोस्ट किया गया,जिसे देखकर लोग हैरान हो गए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें: रात में नीली रोशनी से क्यों जगमगाने लगा समंदर का किनारा, लोग बोले- प्रकृति का चमत्कार है
 


अपनी खोपड़ी से बड़े अंडे को निगल गया


वीडियो में देखा जा सकता है कि एक शख्स से हाथ पर एक अंडा रखा हुआ है. इसके बाद एक छोटा सांप शख्स के हाथ पर आता है और उस अंडे को निगलने की कोशिश करता है. निगलने के लिए सांप अपने जबड़े को काफी हद तक खोलकर अंडे को निगलने की कोशिश कर रहा है. यह प्रक्रिया काफी धीमी और सावधानीपूर्वक होती है, जिससे यह और भी रोमांचक हो जाता है और लास्ट में सांप बड़े आसानी से अंडे को निगल जाता है. जिसे देखकर लोग परेशान हो जाते हैं कि यह छोटा सांप कितने आसानी से अंडे को निगल जाता है. 


 



 


वीडियो देख लोग कर रहे हैं कमेंट 



इस वीडियो को देखकर लोग तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं. वहीं कुछ लोग इसे प्रकृति का अद्भुत चमत्कार मान रहे हैं, जबकि कुछ लोग सांप की सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं. वायरल इस वीडियो को एक्स पर  @AMAZlNGNATURE  नाम के अकाउंट द्वारा शेयर किया. वीडियो को अब तक 6 लाख 64 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है. वहीं कई लोगों ने इसे लाइक भी किया. वायरल वीडियो पर यूजर्स ने तरह-तरह की कमेंट कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, “वाह, प्रकृति वास्तव में अविश्वसनीय है! ‍” दूसरे ने लिखा, “मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि यह पूरा निगलने में कामयाब रहा!”.