Spot The Rabbit In Photo: ऑप्टिकल इल्यूजन एक ऐसा खेल है जो शायद सब खेलना चाहते हैं, लेकिन इस खेलने के लिए बहुत ही दिमाग की जरूरत है. इसी कड़ी में हम एक बहुत ही जबरदस्त तस्वीर लेकर सामने आए हैं, जिसमें आपको एक खरगोश का चित्र ढूंढकर बताना है. इस तस्वीर में कुछ लोग बैठकर बातचीत कर रहे हैं और ऐसा लग रहा है उन लोगों को इस बारे में पता नहीं है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बड़ा ही ट्रिकी जवाब मिलेगा इसका
दरअसल, हाल ही में सोशल मीडिया पर यह तस्वीर सामने आई तो एक यूजर ने लोगों को तगड़ा चैलेंज दे दिया कि अगर सब जीनियस अपने आप को मान रहे हैं तो इसका जवाब दें. इस तस्वीर में यह खरगोश ढूंढकर दिखाएं. वरना ऑप्टिकल इल्यूजन का खेल खेलना बंद कर दें. यह चैलेंज लोगों को पसंद आया और कई लोगों ने इसका जवाब भी बताया. लेकिन इसे कम समय में बताना है. अगर आप ऐसा नहीं कर पाए तो समझिए आपके बारे में कुछ नहीं जानते हैं.


यह खरगोश का फोटो बना है
असल में इस तस्वीर में एक खरगोश की तस्वीर बनी हुई है. तस्वीर में कई लोग बैठे हुए हैं और आपस में बातचीत कर रहे हैं. उनके चेहरों का हावभाव देखने लायक है. कुछ लोग कन्फ्यूज हैं तो कुछ लोग मजे ले रह हैं. लेकिन मजेदार बात यह है कि इनमें से शायद किसी ओके अंदाजा नहीं है कि खरगोश कहां बना हुआ है. 


जानिए क्या है सही जवाब
वैसे तो ऑप्टिकल इल्यूजन के बारे में बहुत कुछ फेमस है, लेकिन असली ऑप्टिकल इल्यूजन यह है कि हम कितनी जल्दी और कितनी तेज गति से सही चीज पकड़ पाते हैं. इसका सही जवाब ध्यान से देखिए तो पता चल जाएगा. बाईं तरफ जो महिला पीले रंग की साड़ी पहनकर बैठी हुई है, उसके सोफे पर देखिए तो इस खरगोश की तस्वीर नजर आ रही है.


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे