Rejuvenation therapy with electricity: खुद को हमेशा जवान रखने मानो अमर होने की चाहत में अमेरिकी टेक टायकून ब्रायन जॉनसन (Bryan Johnson) एक नया कदम उठा लिया है. हर साल फिजिकली फिट रहने और स्मार्ट दिखने के लिए करोड़ों रुपये खर्च करने वाले टेक मुगल जॉनसन बेटे का खून चढ़वाने के बाद अब नई थेरेपी ले रहे हैं. नए उपचार करे बारे में जानकर न सिर्फ लोग हैरान हो रहे हैं बल्कि अपना सिर पीट रहे हैं. दूसरी ओर दुनिया की सोच से इतर 45 साल के जॉनसन का कहना है कि उनका मकसद यह सुनिश्चित करना है कि उनका ब्रेन, लीवर, किडनी, स्किन, दांत, बाल और प्राइवेट पार्ट उसी तरह काम करते रहें जैसे वो 18 साल की उम्र में थे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चौकाने वाला खुलासा


'डेली मेल' में प्रकाशित एक रिपोर्ट के मुताबिक जॉनसन अपने इस मकसद को लेकर बेहद सतर्क  और सेंटी यानी संवेदनशील हैं. उन्होंने अपना डाइट प्‍लान ऐसा बनाया है कि सुबह 11 बजे के बाद वो कुछ भी नहीं खाते. अब एक नया प्रयोग करके उन्होंने पूरी दुनिया को हैरान कर दिया है. जिसके बारे में जानकर आप भी चौंक जाएंगे. टेक मुगल से बायो-हैकर बने ब्रायन जॉनसन ने ऐलान किया है कि उन्होंने इस बार पेनिस रेजुवेनेशन थेरेपी शुरू की है.


प्रकति का नियम बदलने की चाहत


अपने ऑनलाइन पेमेंट प्लेटफॉर्म ब्रेनट्री से भारी कमाई करने वाले अरबपति कारोबारी ने अपनी सेहत को बेहतर बनाने और खुद की उम्र कम करने के लिए हरसंभव प्रयास किया है. रोजाना दर्जनों सप्लीमेंट लेने के लिए जाने जाने वाले अरबपति ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर घोषणा की है कि वह अपनी ताकत बढ़ाने के लिए शॉक थेरेपी ले रहे हैं. जॉनसन का कहना है कि अबतक हुए नियंत्रित परीक्षणों से पता चलता है कि यह थेरेपी जबरदस्त काम करती है. उन्होंने ये भी कहा, 'इस थेरेपी से लव लाइफ में सुधार होगा. कुल 6 बार ये खास ट्रीटमेंट कराना होगा.'


आपको बताते चलें कि इस थेरेपी की हर सिटिंग में लाखों का खर्च आएगा. लेकिन भला वो कब पैसे की परवाह करते हैं. गौरतलब है कि कैलिफोर्निया के रहने वाले ब्रायन अपने एंटी एज‍िंग जुनून के कारण दुनियाभर में मशहूर हैं.