Uttarakhand Police,Car Number Plate: भारत की सड़कों पर आप अक्सर आकर्षक स्टिकर्स वाली कारों को जरूर देखते होंगे और उन पर अजीबोगरीब चीजें लिखी हुई होती हैं. हालांकि, जब कोई नंबर प्लेट के साथ खिलवाड़ करता है तो कानून के रखवाले पुलिस भी सख्ती दिखाती हैं. नंबर प्लेट से छेड़छाड़ करना कानूनन जुर्म है और ऐसे में कोई पकड़ा गया तो जुर्माना भरना पड़ सकता है. कुछ ऐसा ही उत्तराखंड में हुआ, जिसकी तस्वीर अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है. हाल ही में, एक कार जिसके नंबर प्लेट पर 'पापा' लिखा हुआ था, उस पर उत्तराखंड पुलिस ने जुर्माना लगाया है. पुलिस विभाग ने ट्विटर पर नंबर प्लेट के पहले और बाद की तस्वीरें साझा कीं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शख्स ने गाड़ी के नंबर प्लेट में लिखवाई ऐसी चीज


सोशल मीडिया पर वायरल होने वाले तस्वीर में देखा जा सकता है कि एक शख्स ने अपने पिता के प्रति प्रेम जताते हुए नंबर को कुछ ऐसा लिखवाया, जैसे कि 'पापा' लिखा हुआ है. शख्स के गाड़ी का नंबर 4141 था, जिसे उसने क्रिएटिविटी करते हुए पापा लिखवाया. हालांकि, यह प्रेम उसके लिए तब भारी पड़ गया जब उत्तराखंड पुलिस ने गाड़ी को पकड़ा. इस नंबर प्लेट को लेकर पुलिस अधिकारियों को शिकायत मिली थी. हालांकि, ट्विटर हैंडल ने लोकप्रिय नंबर 'पापा कहते हैं बड़ा नाम करेगा' का इस्तेमाल किया और कार की नंबर प्लेट के बारे में बात करने के लिए इसमें अपना ही ट्विस्ट जोड़ा.


 



 


उत्तराखंड पुलिस ने कुछ इस तरीके से सिखाया सबक


उत्तराखंड पुलिस ने ट्विटर पर लिखा, 'पापा कहते हैं बड़ा नाम करेगा, गाड़ी के प्लेट पर पापा लिखेगा, मगर ये तो कोई न जाने, कि ऐसी प्लेट पर होता है चालान.. ट्वीट पर शिकायत प्राप्त करने के बाद #UttarakhandPolice ने गाड़ी मालिक को यातायात ऑफिस बुलाकर नम्बर प्लेट बदलवाई और चालान किया.' इंटरनेट पर लोगों ने इस कार के खिलाफ कार्रवाई के लिए पुलिस विभाग की तारीफ की. कुछ ने सुझाव भी दिए कि क्या किया जा सकता है ताकि इस तरह की घटनाएं न हों.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर