नई दिल्ली: कई बार हमारे सामने अनायास ही इतनी खूबसूरत तस्वीरें आ जाती हैं कि उन पर से नजर हटाना मुश्किल हो जाता है. सोशल मीडिया पर इस वायरल फोटो (Viral photo) देखकर इस लम्हे को आंखों में कैद कर लेने का दिल कर रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

तस्वीर ने जीता दिल
सोशल मीडिया पर फोटो और वीडियो को वायरल होने में अब ज्यादा समय नहीं लगता है. अगर किसी फोटो या वीडियो में कोई भी ह्यूमन इंट्रेस्ट, मजाक वाली या अनोखी बात होती है तो वह तुरंत वायरल होने लगता है. फिलहाल हमें सोशल मीडिया पर एक ऐसी ही बेहद खूबसूरत फोटो नजर आई है, जिसे देखकर आपका दिल भी खुश हो जाएगा. यह किसी घने जंगल में खींची गई तस्वीर है, जिसे देखकर प्रकृति के करिश्मे पर नाज हो जाएगा.



राष्ट्रीय प्रतीक की तस्वीर
तस्वीर को ध्यान से देखेंगे तृो इसमें आपको दो राष्ट्रीय प्रतीक नजर आएंगे. हरे-भरे जंगल में देश का राष्ट्रीय जानवर (National animal) और जंगल का राजा शेर बैठा हुआ है और दूसरी तरफ राष्टीय पक्षी (National bird) मोर है. तस्वीर देखकर प्रतीत हो रहा है कि दोनों बेहद सुकून से एक-दूसरे को निहार रहे हैं. प्रकृति की यह अनोखी सेटिंग किसी चित्र से कम नहीं लग रही है. 


ओडिशा में आया दुर्लभ जानवर, देखने वाले हो गए हैरान


कहां से आई तस्वीर
प्रकृति की खूबसूरत कहानी बयां करती इस तस्वीर को शुजाथ मोहम्मद ने क्लिक किया है. आईआईएस अधिकारी अंकुर लाहोटी ने इस फोटो को अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया है, जिसे बाद में आईएफएस अधिकारी सुसांत नंदा ने रीट्ववीट किया है.


ये भी देखें-


ऐसी ही अनोखी और खूबसूरत फोटोज और वीडियोज देखने के लिए यहां क्लिक करें