आज की दुनिया में महिलाएं पुरुषों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चल रही हैं. देश चलाने से लेकर अंतरिक्ष में जाने तक महिलाओं ने कई क्षेत्रों में शीर्ष पदों पर जगह बनाई है. अब ट्रक चलाते हुए एक महिला का वीडियो भी ऑनलाइन सामने आया है. भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) के अधिकारी अवनीश शरण द्वारा ट्विटर पर साझा की गई इस क्लिप को 194,000 से अधिक बार देखा जा चुका है और 11,000 से अधिक लाइक्स मिल चुके हैं. वीडियो में एक ट्रक कैमरे के फ्रेम में एंट्री करता हुआ दिखाई देता है. शुरू में यह समझना मुश्किल है कि क्या हो रहा है. लेकिन क्लिप में एक महिला को आसानी से ट्रक चलाते हुए और कैमरे को देखते हुए मुस्कुराते हुए भी देखा जा सकता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

महिला ने सड़क पर कुछ यूं दौड़ाई ट्रक


आईएएस अविनाश शरण ने क्लिप के कैप्शन में लिखा, 'ट्रक को इससे क्या मतलब कि चलाने वाला पुरुष है या महिला.' दिल को छू लेने वाले वीडियो ने इंटरनेट को सोच में डाल दिया. नेटिजन्स ने महिला की सराहना की और कमेंट बॉक्स को दिल और फायर इमोजी से भर दिया. एक यूजर ने लिखा, 'हमें महिला पर गर्व है. बेहतरीन.' एक अन्य यूजर ने कहा, 'महिला ड्राइवर की मुस्कान जो अद्भुत है.' एक तीसरे यूजर ने लिखा, 'महिला ड्राइवर का आत्मविश्वास का स्तर बहुत अधिक है. सलाम.' 


 



 


आईएएस अवनीश शरण ने शेयर किया वीडियो


आईएएस अवनीश शरण अक्सर प्रेरणात्मक पोस्ट साझा करते हैं जो इंटरनेट यूजर्स की रुचि को बढ़ा देते हैं. कुछ समय पहले उन्होंने ट्विटर पर अपनी कक्षा 10 की मार्कशीट की एक तस्वीर साझा की, जिसने इंटरनेट पर तहलका मचा दिया था. इससे पता चलता है कि उन्होंने 1996 में बिहार बोर्ड से अपनी परीक्षा उत्तीर्ण की. इससे यह भी पता चला कि उन्होंने 44.85% के अंतिम स्कोर के लिए अधिकतम 700 में से 314 अंक प्राप्त किए थे. उनकी पोस्ट ने कई लोगों को प्रेरित किया, लेकिन इसने लोगों को यह सवाल भी खड़ा कर दिया कि आईएएस अधिकारी ने कम अंक होने के बावजूद संघ लोक सेवा परीक्षा (यूपीएससी) का चयन कैसे किया। उनके इस ट्वीट को हजारों लाइक और शेयर मिले.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर