जब हमारे पास संसाधन की कमी हो और फिर जरूरत की चीजें करनी बेहद जरूरी हो तो फिर एक ही ट्रिक हमारे दिमाग में काम करती है, वह है देसी जुगाड़. जी हां, भारत में देसी जुगाड़ से कई बिगड़े काम को सही कर लिया जाता है. सोशल मीडिया पर इस वक्त कई तरह के देसी जुगाड़ वाले वीडियो वायरल हो रहे हैं, उन्हीं में से एक वीडियो जमकर देखा जा रहा है. गर्मी में जब तपती धूप होती है तो ठंडक के लिए कूलर, पंखा और एसी जैसी चीजें ही राहत पहुंचाती हैं.


देसी जुगाड़ से बना डाला जबरदस्त कूलर


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इंटरनेट पर एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है, जिसे देखने के बाद हर कोई कह रहा है कि क्या गजब का देसी जुगाड़ लगाया गया है. गर्मी से राहत पाने के लिए एक शख्स ने कूलर के पंखे को चार लड़की के डंडे के सारे बिल्कुल कूलर का लुक दे दिया. वीडियो देखने के बाद बिल्कुल ऐसा ही लगेगा कि वहां कूलर लगाया गया है, लेकिन यह देसी जुगाड़ के सहारे कूलर बनाया गया है. इस हाल में चलते हुए कूलर को देखकर लोग बेहद हैरानी में हैं.


 



 


14 सेकंड के वीडियो ने लोगों को हैरानी में डाला


ट्विटर (Twitter Video) पर महेंद्र गजभिये नाम के अकाउंट द्वारा यह वीडियो (Viral Video) अपलोड किया गया है. इस वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, 'देसी जुगाड़, उन लोगों को सलाम, जिन्होंने इसे बनाया'. सिर्फ 14 सेकंड का यह वीडियो आपको हैरानी में डाल देगा.