Viral Video: 'हाथी के खाने के दांत खाने के कुछ और व दिखाने में कुछ और' ये कहावत कई बार सुनी होगी, अगर आप भूल गए हों तो मैक्सिकन डोसे को देखकर ये कहावत याद आ जाएगी. या कह सकते हैं कि खाना दिखने में कुछ और व खाने में कुछ और. मैक्सिकन डोसा का वीडियो सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा है. जिसे देखकर लोग खूब मजे ले रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मैक्सिकन डोसा


'मैक्सिकन डोसा' ऐसा विदेशी और स्टाइलिश नाम सुनकर नाम सुनकर ही हमारे मन में टेस्टी खाने के ख्याल आने लगते हैं लेकिन हकीकत इससे इतर होती है. इन दिनों सोशल मीडिया पर मैक्सिकन डोसे का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो को बहुत लोग पसंद कर रहे हैं. ये वीडियो एक फूड ब्लॉगर ने शेयर किया है, जो तेजी से वायरल हो रहा है.


क्या है वीडियो में 



मैक्सिकन डोसे की वीडियो में दिखाते हैं, कि एक व्यक्ति डोसा खोल कर देखता है यह डोसा ऊपर से दिखने में तो बिल्कुल सामान्य डोसे की तरह नजर आता है. नॉर्मल डोसे जितना ही टेस्टी और कुरकुरा दिखाई देता है, लेकिन जब डोसा अंदर से खुलता है तो उसके अंदर मात्र शिमला मिर्च, टमाटर और प्याज के कुछ टुकड़े भरे रहते हैं. ऐसे डोसे को देखकर किसी को भी हंसी आ जाएगी. वीडियो देखकर पता लगता है कि विदेशी डोसे के नाम पर लोगों से ठगी की जा रही है. 


डोसे की पॉपुलैरिटी


अगर आप भारत में रहते हैं, तो डोसे के शौकीन होना लाजमी है. डोसा भारत के लोकप्रिय डिशों में शामिल है, खासकर साउथ इंडिया में इसे खूब पसंद किया जाता है. ये साउथ की पारंपरिक डिश है. दक्षिण भारत में रोज की खाने में डोसा शामिल होता है. डोसा खाने में बड़ा टेस्टी लगता है इसलिए इसे पसंद करने वाले लोग बड़ी तादाद में है. डोसे के कई फ्लेवर होते हैं जैसे- मसाला डोसा, पनीर डोसा. आजकल कई दूसरे तरह के डोसा चलन में हैं. 


विदेशी नाम देकर लुभाया


देश तो छोड़िए अब विदेशों में भी डोसे की लोकप्रियता बढ रही है.  इसलिए अब विदेशी नामों से भी डोसे के फ्लेवर आ रहे हैं. ऐसे ही एक नाम 'मैक्सिकन डोसे' को सुनकर इस शख्स ने दोसा ऑर्डर किया, लेकिन उसके नाम पर डोसे के अंदर सिर्फ शिमला मिर्च और प्याज भरी हुई थी. इस शख्स ने डोसे का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया जो काफी वायरल हो रहा है. लोग इसे खूब पसंद कर रहे हैं.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर