Railway Track Vegetable Market: भारत में रेलवे ट्रैक के किनारे आने-जाने वाले लोगों को दूर रहने के लिए कहा जाता है, ताकि कोई हादसे का शिकार न हो जाए. हालांकि, कुछ लोग बंद रेलवे फाटक को क्रॉस करने की कोशिश करते हैं और हादसे का शिकार हो जाते हैं. लोगों को जागरुक किया जाता है कि रेलवे ट्रैक के किनारे न चले और न ही रिस्क लें, लेकिन एक ऐसा रेलवे ट्रैक है जहां पर किनारे सब्जी मंडी लगती है और कई बार तो चलती ट्रेन से ही लोग सब्जियां खरीद लेते हैं. हालांकि, वह अपनी जान को बचाकर चलते हैं ताकि कोई दुर्घटना  का शिकार न हो जाए. सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है, जिसे देखकर लोग दंग हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ट्रेन आते ही इधर-उधर भागने लगते हैं लोग


थाईलैंड में एक ऐसा रेलवे स्टेशन हैं जहां टूरिस्ट यह देखने के लिए पहुंचते हैं जहां से रेल गुजरती है. थाईलैंड के मेकलोंग रेलवे स्टेशन पर रोम हूप मार्केट है, जहां रेलवे ट्रैक पर ही सब्जी मंडी लगाई जाती है. जब भी यहां ट्रेन आती है तो लोग अपनी दुकानें पीछे कर लेते हैं और फिर बाद में दोबारा ट्रैक पर आ जाते हैं. यह समुत सोंगखराम प्रांत में मौजूद है. थाईलैंड टूरिस्ट वेबसाइट के मुताबिक, यह मार्केट 100 मीटर के दायरे में फैला हुआ है और सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक खुला रहता है. यहां शी-फूड, सब्जी, फल, फ्रेश एंड ड्राय फूड, मीट आदि सामान बेचा जाता है. इस मार्केट को 'लाइफ-रिस्किंग' मार्केट कहा जाता है.


 



 


रेलवे ट्रैक पर चलती ट्रेन से सब्जी खरीदते हैं लोग


इतना ही नहीं, मार्केट में दुकानदार धूप से बचने के लिए अपने ऊपर छतरियां भी लगाते हैं. रेलवे ट्रैक पर सब्जी खरीदने वाले ग्राहक भी आते हैं और अपनी खरीदारी करते हैं. जब ट्रेन आने वाली होती है तो संकेत मिलते हैं और फिर सभी उस एरिया से बाहर हो जाते हैं जहां से ट्रेन गुजरने वाली होती है. इसका एक वीडियो एरिक सोलहेम ने ट्विटर पर शेयर किया है. वीडियो के कैप्शन में लिखा, "थाईलैंड के मेकलोंग रेलवे मार्केट एक मार्केट प्लेस है, जिसके बीच रेलवे ट्रैक गुजरती है."


भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं