Indian Railways: इन दिनों कई सोशल मीडिया क्रिएटर्स को अपने कंटेंट पर अधिक व्यूज और लाइक्स का काफी चस्का है. व्यूज पाने के लिए वह हैरानी भरे और अजीबोगरीब स्टंट करते है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर एक वीडियो सामने आया है जिसमें एक यूट्यूबर रेलवे प्लेटफॉर्म पर सांप वाले पटाखे (Saanp Wale Patakhe) फोड़ता दिख रहा है. वायरल होने वाले 33 सेकंड के इस वीडियो ने इंटरनेट पर लोगों को गुस्से में डाल दिया. वह यूट्यूबर रेलवे की ट्रैक के बीच में छोटी-छोटी गोली के रूप में काले सांप वाले की आतिशबाजी जलाता हुआ दिखाई दे रहा है. इस वीडियो को देखने के बाद जो हुआ उसे देखकर यूजर्स बेहद ही नाराज हो गए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रेलवे प्लेटफॉर्म पर शख्स ने जलाए पटाखे


वायरल होने वाले इस वीडियो में देखा जा सकता है कि सांप वाले पटाखे को जलाने के कुछ ही सेकेंड के भीतर चारों तरफ धुआं ही धुआं दिखने लगता है. यह धुआं सिर्फ काला होता है और बगल से गुजरने वाली ट्रेन के करीब पहुंच जाती है. यह धुआं बेहद ही गाढ़ा होता है. बताया जा रहा है कि यह वीडियो फुलेरा-अजमेर सेक्शन पर दांतरा स्टेशन के पास शूट किया गया है. वायरल होने वाले इस वीडियो को 'ट्रेन्स ऑफ इंडिया' ने शेयर किया और साथ में कैप्शन दिया, "यूट्यूबर रेलवे ट्रैक पर पटाखे फोड़ रहा है! इस तरह की हरकतों से आग जैसी गंभीर दुर्घटना हो सकती है, कृपया ऐसे शरारती तत्वों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई करें."


 



 


वीडियो देखकर लोग हो गए बेहद नाराज


वीडियो जैसे ही इंटरनेट पर वायरल हुआ, लोगों ने तुरंत ही प्रतिक्रिया देनी शुरू कर दी. कुछ लोगों ने तो यूट्यूबर की लापरवाही भरी हरकत के लिए उसकी आलोचना की. वीडियो देखने के बाद एक यूजर ने लिखा, 'ऐसी हरकतों के गंभीर परिणाम हो सकते हैं.' कुछ लोग तो ऐसे थे जिन्होंने सख्त सजा की भी डिमांड की और रेलवे से जल्द से जल्द एक्शन लेने के लिए कहा. वीडियो पर संज्ञान लेते हुए उत्तर पश्चिम रेलवे ने मंडल रेल प्रबंधक, जयपुर और रेलवे सुरक्षा बल को मामले की जांच करने का निर्देश दिया. फिलहाल आरपीएफ वीडियो की जांच कर रही है.