Fans Chant On Stadium: फुटबॉल प्रेमियों के लिए आने वाले कुछ दिन काफी जबरदस्त होने वाले हैं क्योंकि खेल का सबसे बड़ा टूर्नामेंट कहा जाने वाला फुटबॉल वर्ल्ड कप का आगाज कतर में हो चुका है. इस वर्ल्ड कप में मैच और खिलाड़ियों से इतर भी कई ऐसी चीजें हैं जो सुर्खियों में हैं. इसी बीच पहले ही दिन स्टेडियम से एक ऐसा वीडियो सामने आ गया जिसमें दर्शकों ने ऐसी मांग कर दी कि आयोजक सोचने पर मजबूर हो गए. दर्शकों की यह मांग स्टेडियम में गूंज उठी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दर्शकों ने जोर-जोर से नारे लगाए
दरअसल, इस वायरल वीडियो में दिख रहा है कि स्टेडियम में बैठे दर्शकों ने जोर जोर से नारे लगाए कि हमें बीयर चाहिए. उनके हाथों में पोस्टर और बैनर भी था. बताया जा रहा है कि यह वीडियो वर्ल्ड कप के पहले ही मैच का है. यह नारे सुनकर वर्ल्ड कप के आयोजकों को जरूर झटका लगेगा. इसका एक बड़ा कारण भी है. असल में यह इतिहास का पहला फुटबॉल वर्ल्ड कप है जिसमें बीयर को बैन किया गया है.


दो दिन पहले किया गया बैन! 
रिपोर्ट्स के मुताबिक वर्ल्ड कप में बीयर की बिक्री नहीं करने का फैसला टूर्नामेंट के शुरू होने से दो दिन पहले ही किया गया. हालांकि यह जरूर कहा गया कि ‘अल्कोहल’ मुक्त बीयर मैचों के दौरान बेची जाएगी. फीफा ने खुद एक बयान जारी करके यह जानकारी दी थी. लेकिन अब इस फैसले के खिलाफ जाकर स्टेडियम में बैठे दर्शकों ने मोर्चा खोल दिया और उन्होंने बीयर की मांग कर दी.


क्यों लिया गया बैन का फैसला?
अपने एक बयान में फीफा ने बताया था कि मेजबान देश के अधिकारियों और फीफा के बीच चर्चा के बाद स्टेडियम की परिधि से बीयर की बिक्री को हटाने का फैसला किया गया है. वैसे तो इसका कोई खास कारण आधिकारिक रूप से नहीं बताया गया था लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि कतर एक इस्लामिक देश है और यहां रुढ़िवादी नियमों के चलते वर्ल्ड कप में एल्कॉहल बैन किया गया है.


वायरल वीडियो के बाद छिड़ी बहस
एक तथ्य यह भी है कि फुटबॉल वर्ल्ड कप के 92 सालों के इतिहास में ये पहली बार है जब इसका आयोजन अरब देश में हो रहा है. लेकिन यह फैसला आयोजकों के लिए उल्टा साबित हो सकता है और इसे वापस भी लिया जा सकता है. इस वीडियो के वायरल होते ही इस पर चर्चा भी होने लगी कि सिर्फ दो दिन पहले ही यह फैसला लिया जाना समझ से परे है. फिलहाल यह वीडियो वायरल हुआ है.



 


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर