बॉस का फरमान- जो लेट आएगा उसे 200 रुपये देना पड़ेगा; फिर खुद ही देने पड़ गए इतने रुपये
Advertisement
trendingNow12302205

बॉस का फरमान- जो लेट आएगा उसे 200 रुपये देना पड़ेगा; फिर खुद ही देने पड़ गए इतने रुपये

Shocking: मजेदार बात ये है कि बॉस खुद ही 5 बार लेट आए और एक्स के पोस्ट में लिखा- "मैं इसे खुद ही पांचवीं बार भर रहा हूं." ये बताता है कि वो खुद इस नियम को तोड़ने वाले बन गए. उन्होंने हाल ही में लगाए गए 200 रुपये के जुर्माने का स्क्रीनशॉट भी शेयर किया.

 

बॉस का फरमान- जो लेट आएगा उसे 200 रुपये देना पड़ेगा; फिर खुद ही देने पड़ गए इतने रुपये

Mumbai Startup Boss: मुंबई के एक स्टार्टअप कंपनी के मालिक ने सोशल मीडिया पर अपने एक नए नियम के बारे में बताया, जिसको लेकर लोगों की राय अलग-अलग थी. उन्होंने अपने एक्स (पहले ट्विटर) अकाउंट पर बताया कि उन्होंने कंपनी में एक सख्त नियम लागू किया है जिसके तहत अब सभी कर्मचारियों को दफ्तर एक तय समय पर आना होगा. उन्होंने बताया कि पहले कर्मचारी दफ्तर 10 या 11 बजे के आसपास आया करते थे. अब समय पर आने के लिए उन्होंने देर से आने वालों पर 200 रुपये का जुर्माना लगाने का ऐलान किया.

बॉस ने लेट आने लगाया जुर्माना

मगर, मजेदार बात ये है कि बॉस खुद ही 5 बार लेट आए और एक्स के पोस्ट में लिखा- "मैं इसे खुद ही पांचवीं बार भर रहा हूं." ये बताता है कि वो खुद इस नियम को तोड़ने वाले बन गए. उन्होंने हाल ही में लगाए गए 200 रुपये के जुर्माने का स्क्रीनशॉट भी शेयर किया. जुर्माना लगाना भले ही कुछ लोगों को बेकार लगे, ये पैसा टीम की पार्टी और घूमने-फिरने जैसे कार्यक्रमों में खर्च किया जाएगा. फाउंडर ने बाद में ट्वीट करके बताया. उनकी ये पोस्ट वायरल हो गई और लोगों ने इस पर खूब रिएक्शन दिए. कुछ लोगों ने उनकी लीडरशीप की तारीफ की, तो कुछ ने ऑफिस के खराब माहौल की बात की.

 

 

खुद ही ऑफिस आने में हुए लेट

एक यूजर ने मजाक करते हुए लिखा, "उम्मीद है आप कंपनी में सबसे अच्छा काम करने वाले नहीं हैं." एक और यूजर ने इस नियम की आलोचना करते हुए पूछा, "कुशाल, क्या जुर्माने के 200 रुपये सभी कर्मचारियों के लिए एक समान हैं? मतलब, 15 हजार कमाने वाले और 2 लाख कमाने वाले के लिए 200 रुपये का जुर्माना अलग मायने रखता है, उम्मीद है आपको ये बुनियादी बात समझ में आती होगी." ऑफिस में समय पर आना बहुत जरूरी है, ताकि कर्मचारी लगातार काम पर आएं और अच्छा काम हो सके. लेकिन, मुंबई की एक कंपनी ने इसको बहुत सख्ती से लिया और देर से आने पर 200 रुपये का जुर्माना लगा दिया.

इवोर ब्यूटी नाम की कंपनी के मालिक कौशल शाह ने नया नियम बनाया कि कर्मचारियों को सुबह साढ़े 9 बजे तक दफ्तर आना होगा, नहीं तो 200 रुपये का जुर्माना लगेगा. पर मजेदार बात ये है कि खुद कौशल शाह कई बार देर से आए और उन्हें 1000 रुपये का जुर्माना भरना पड़ा.

TAGS

Trending news