Woman Suffered With A Shocking Disease: आज के दौर में सोशल मीडिया के बिना शायद बहुत सारे लोग नहीं रह पाएंगे. लेकिन इन सबके बीच कभी कभार इसके प्रभावों और इसके नुकसान की भी चर्चा हो जाती है. एक ऐसा मामला सामने आया है जो शायद लोगों को यह सोचने पर मजबूर कर देगा कि सोशल मीडिया का अत्यधिक उपयोग स्वास्थ्य के लिए कितना घातक हो सकता है. एक महिला को गंभीर बीमारी सोशल मीडिया से हो गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एक दिन में 14 घंटों तक..
दरअसल, यह महिला ब्रिटेन के वोर्सेस्टर की रहने वाली है. डेली स्टार की एक रिपोर्ट के मुताबिक यह महिला एक सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर और कंटेंट क्रिएटर है. रिपोर्ट के मुताबिक लॉकडाउन के समय में महिला ने सोशल मीडिया का इस्तेमाल करना बढ़ा दिया था. वो एक दिन में 14 घंटों तक फोन पर ही लगी रहती थीं और हमेशा सोशल मीडिया चलाती थीं. 


धीरे धीरे साइड इफेक्ट शुरू
इसके बाद उनको धीरे धीरे इसका साइड इफेक्ट होना शुरू हुआ. उन्होंने इस दौरान पैसे तो काफी कमा लिए लेकिन उनको एक चौंकाने वाली बीमारी हो गई. जब वे डॉक्टर के पास पहुंचीं तो डॉक्टर की बात सुनकर उनके होश उड़ गए. असल में महिला को वर्टिगो की समस्या होने लगी. इसमें चक्कर आने लगे, सिर दर्द, बुखार और आंखें भी कमजोर होने लगीं. इसके साथ ही उन्हें दिल की भी समस्या होने लगी थी. 


बेड रेस्ट के साथ दवा शुरू
हालत यह हो गई कि वे चल भी नहीं पा रही थीं और डॉक्टरों ने उन्हें सोशल मीडिया से दूर रहने और बेड रेस्ट के लिए सलाह दे दी. इसके साथ ही उनकी दवा भी शुरू हुई. रिपोर्ट के मुताबिक उन्हें ऐसा लगा कि उनकी मौत हो जाएगी. अब जबकि वे रिकवर कर रही हैं तो उन्होंने अपना अनुभव शेयर किया है. उन्होंने कहा कि बहुत ज्यादा उपयोग करने से ऐसा हुआ है.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर