Pakistan Suicide Attack: उत्तर पश्चिमी पाकिस्तान में बृहस्पतिवार को प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) के एक आत्मघाती हमलावर ने एक सुरक्षा काफिले को निशाना बनाया, जिसमें नौ सैनिकों की मौत हो गई और 20 अन्य घायल हो गए. सेना ने यह जानकारी दी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सेना की मीडिया शाखा ‘इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशन’ ने बताया बाइक सवार आत्मघाती हमलावर ने खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के बन्नू जिले में काफिले को अपना निशाना बनाया.


बयान के मुताबिक, हमलावर ने अपनी बाइक काफिले में शामिल बलों के वाहनों से टकरा दी, जिसमें नौ सैनिकों की मौत हो गई और 20 सैनिक घायल हो गए. प्रतिबंधित टीटीपी ने हमले की जिम्मेदारी ली है.


हमले के बाद कानून प्रवर्तक तुरंत धमारे वाली जगह पर पहुंचे और पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी. बयान के मुताबिक, हमले के अपराधियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया है.


पाकिस्तान के कार्यवाहक प्रधानमंत्री अनवारुल हक काकर ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर हमले की निंदा की. उन्होंने इस तरह के कृत्यों को पूरी तरह से निंदनीय बताया और कहा कि उनकी संवेदनाएं मारे गए व घायलों के परिवारों के साथ हैं.


(एजेंसी इनपुट के साथ)