Pakistan Political Crisis: पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कहा है कि अगर देश में मौजूदा स्थिति बनी रहती है तो आपातकाल घोषित होने की संभावना है.  ‘पाकिस्तान में आपातकालीन स्थिति की अफवाहों’ के बारे में पूछे जाने पर, मंत्री ने कहा, ‘अगर स्थिति इसी तरह जारी रहती है, तो आपातकाल एक संवैधानिक विकल्प है, देश में मार्शल लॉ की कोई संभावना नहीं है.‘


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को रिहा करने के सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर सवाल उठाते हुए मंत्री ने कहा, 'इस देश में दो मापदंड क्यों हैं? कोर्ट को सेना के प्रतिष्ठानों पर स्वत: संज्ञान लेना चाहिए था लेकिन ऐसा नहीं किया गया. नवाज शरीफ, जरदारी, मरियम, मैं, हममें से किसी को भी कोई सुविधा नहीं मिली. यहां शीर्ष अदालत ने उन्हें (इमरान) सभी सुविधाएं दी हैं.‘


सुप्रीम कोर्ट ने दिया इमरान खान की रिहाई का आदेश
बता दें गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट ने इमरान खान की गिरफ्तारी को गैरकानूनी करार दिया और उन्हें रिहा करने का आदेश दिया. चीफ जस्टिस उमर अता बांदियाल ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री को 'एक घंटे के भीतर' शीर्ष अदालत में लाया जाए, जिसके बाद अदालत ने यह आदेश दिया. अदालत ने खान को इस्लामाबाद उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाने का भी निर्देश दिया.


इससे पहले 9 मई को खान को गिरफ्तार कर लिया गया था. खान को गिरफ्तार किए जाने की खबर फैलते ही पाकिस्तान के कई शहरों में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए. कई जगहों पर प्रदर्शनकारी हिंसक हो गए. उन्होंने पुलिस वाहनों को आग के हवाले कर दिया और सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाया. उनके समर्थकों ने विदेशों में पाक दूतावासों के सामने प्रदर्शन किया. 


इस मामले में हुई खान की गिरफ्तारी
खान को अल कादिर ट्रस्ट मामले में गिरफ्तार किया गया था. मामला अल कादिर यूनिवर्सिटी से जुड़ा है. ट्रस्ट को विश्वविद्यालय का समर्थन करने के लिए बनाया गया था. खान, उनकी पत्नी बुशरा बीबी और अन्य पीटीआई नेताओं पर ट्रस्ट के संबंध में गलत काम करने के आरोप लगते रहे हैं.