Imran Khan Statement: पाकिस्तान (Pakistan) के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो (Bilawal Bhutto) हाल ही में भारत की यात्रा पर आए थे और गोवा में हुई दो दिवसीय बैठक में शंघाई सहयोग संगठन (SCO) हिस्सा लिया था. इसमें भारत, पाकिस्तान, चीन और रूस समेत 8 देशों के विदेश मंत्रियों ने हिस्सा लिया था. एससीओ की मीटिंग में विदेश मंत्रियों की संयुक्त बैठक भी हुई थी, जिसमें भारत के विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने बिलावल भुट्टो को आतंक की फैक्ट्री का प्रवक्ता बता दिया था. इसके अलावा एस. जयशंकर ने बिलावल भुट्टो के साथ द्विपक्षीय वार्ता भी नहीं की थी. जिससे पाकिस्तान और बिलावल की घनघोर बेइज्जती हो गई थी. इसी को लेकर अब बिलावल भुट्टो पर पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पीटीआई अध्यक्ष इमरान खान भड़क गए हैं. उन्होंने बिलावल को खरी-खरी सुना दी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बिलावल पर भड़के इमरान


इमरान खान ने कहा कि पाकिस्तान की दुनिया में बेइज्जती हो रही है. बिलावल भुट्टो जरदारी के भारत जाने पर उनके विदेश मंत्री का व्यवहार कैसा था, ये हम सभी के लिए शर्म की बात है. हम सवाल करते हैं बिलावल भुट्टो पूरी दुनिया में आप घूम रहे हैं पर पहले ये बताइए कि जाने से पहले क्या आप किसी से पूछते हैं कि देश का पैसा जो घूमने के लिए खर्च कर रहे हैं उससे फायदा होगा या नुकसान? इमरान ये भी कहा कि बिलावल ने पकिस्तान का विदेशी मुद्रा भंडार विदेशी दौरों पर खर्च किया. बिलावल के इन दौरों से पाकिस्तान को कोई फायदा नहीं हुआ.


भारत पर निकाला गुस्सा


इमरान खान ने भारत के विदेश मंत्री एस. जयशंकर भी अपना गुस्सा निकाला. आपके देश में एक मेहमान आता है, या तो उसे बुलाइए नहीं, पर बुलाकर इस प्रकार से बेइज्जत करना, ये आपका जो अभिमान है, याद रखें कि अल्लाह का जो कानून है कि जो ताकतवर होता है वह हमेशा ताकतवर नहीं रहता.


एस. जयशंकर का बयान


एससीओ की मीटिंग में एस. जयशंकर ने कहा था कि आतंकवाद के शिकार लोग आतंकवाद पर चर्चा करने के लिए आतंकवाद के अपराधियों के साथ एक साथ नहीं बैठते हैं. विदेश मंत्री ने ये भी कहा कि आतंकवाद के मामले में पाकिस्तान की साख उसके फॉरेक्स से ज्यादा तेजी से घट रही है. उन्होंने कहा कि आतंकवाद नियति नहीं हो सकता एक देश जो आतंकवाद में लिप्त है, वह एक ही सांस में शांति की बात नहीं कर सकता.


जरूरी खबरें


कौन सा राजनेता सबसे अच्छा खाना पकाता है? राहुल गांधी का जवाब सुन रह जाएंगे हैरान
सुहावने मौसम के बाद अब लू के थपेड़े खाने के लिए हो जाइए तैयार, इस दिन से बदलेंगे हाल