कुआलालंपुर : इस साल मलेशिया अपने चुनाव परिणामों को लेकर जमकर चर्चा में रहा. यहां पर एक बार फिर से महातिर मोहम्मद की सरकार बनी. 93 वर्षीय महातिर मोहम्मद दुनिया के सबसे उम्रदराज राष्ट्राध्यक्ष हैं. अब उन्होंने अपने मंत्रिमंडल में एक 25 साल के युवा को जगह दी है. जी हां 25 की उम्र में ही सैयद सादिक सैयद अब्दुल रहमान देश के खेल मंत्री बन गए हैं. इसके साथ ही वह एशिया के भी सबसे कम उम्र में किसी भी देश के केबिनेट मंत्री बनने वाले पहले शख्स हो गए हैं. वह मलेशियन यूनाइटेड इंडीजीनियस पार्टी के सदस्य हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सादिक को इस पोस्ट तक पहुंचने में प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद के साथ काम करने का फायदा मिला. उन्हें चुनाव में मलेशिया में जिस सीट से खड़ा किया गया था, वहां उनके विरोधी उम्मीदवार ने उन्हें बच्चा कहकर चिढ़ाया था, लेकिन सादिक ने विनम्रता से इसका जवाब देते हुए उन्हें थैंक्यू लिखा और कहा, वह हमेशा बच्चा बने रहना चाहते हैं.


मलेशियाई प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद के साथ सादिक.

जब से उन्हें कैबिनेट मंत्री की पोस्ट मिली है, वह लोगों के बीच चर्चा का विषय हैं. लोगों में वह खेलों के प्रति जागरुकता बढ़ा रहे हैं. उन्होंने वोटिंग की उम्र को 21 से घटाकर 21 कराने में अहम भूमिका निभाई है. अब मलेशिया की राजनीति में इस युवा शख्स को बड़े बड़े नेता गंभीरता से लेने लगे हैं.


डोनाल्ड ट्रंप से शादी करने से पहले इस शख्स से रोमांस करती थीं मेलानिया


'यूरोप के लिए काल बन सकते हैं पुतिन, रूस बन सकता है तीसरे विश्वयुद्ध का कारण'


अपनी दिनचर्या की बात करते हुए सादिक बताते हैं कि सोमवार से शुक्रवार तक मेरा सरकारी कामों से भरा हुआ शेड्यूल होता है. शुक्रवार की शाम को मैं पुतराजाया (मलेशिया की प्रशासनिक राजधानी) से दो घंटे की ड्राइव कर अपने क्षेत्र मौर आ जाता हूं. ये मेरा क्षेत्र है. यहां के लोगों की समस्याएं सुनना और उन्हें खत्म करना मेरी प्राथमिकता है. मैं कई बार कई निवेशकों को भी अपने क्षेत्र में लाता हूं ताकि वह वहां पर निवेश करें और उस क्षेत्र की तरक्की में हिस्सेदार बनें.