Shehbaz sharif: कंगाली की वजह से पाकिस्तान के हाल इतने खराब हो चुके हैं कि वहां से ग्‍लोबल कंपनियां बाहर निकल रही हैं. वहीं कई फैक्ट्रियों में काम बंद हो चुका है. लोग बेरोजगार होते जा रहे हैं और गरीबी के मारे उनके हालात खराब हो रहे हैं. ऐसे में पाकिस्‍तान के कुछ रईसों के शौक अभी भी खत्म नहीं हुए हैं. स्पुतनिक के हवाले से खबर है कि आज भी पाकिस्तान के रईस जानवरों को पाल कर अपना 'भौकाल टाइट' कर रहे हैं. आप जानकर हैरान होंगे कि वहां के अमीर शख्‍स अजगर, शेर और राजहंसों को विदेश से मंगा रहे हैं. वहां के पशु अधिकार कार्यकर्ता इस तरह के ढीले कानूनों का लगातार विरोध कर रहे हैं. रईसों के ये शौक उन लोगों तक ही सीमित रहे तो कोई फर्क नहीं पड़ता है, लेकिन इन खतरनाक जानवरों से आम पाकिस्तानी लोगों को भी कई बार मुसीबत झेलनी पड़ी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

तेंदुआ हुआ फरार 



इस्लामाबाद से एक ऐसी घटना सामने आई है. जिससे सुन कर आपका भी दिल दहल जाएगा. वहां रिहायशी इलाके में एक पालतू तेंदुआ फरार हो गया है. इस घटना का सीसीटीवी फुटेज सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है. जिसमें पता चल रहा है कि वह दीवार फांद रहा है. इस जानवर ने वहां के लोगों पर अटैक भी किया है. ऐसे में वहां भगदड़ मची. इस जानवर को पकड़ने में छह घंटे लग गए. इसे बेहोश करके पकड़ा गया. इस तेंदुए की वजह से किसी की मौत नहीं हुई है, लेकिन इसने तीन लोगों को घायल कर दिया. 


रिटायर्ड जनरल ने पाला था तेंदुआ


सवाल यह बनता है कि क्‍या पाकिस्तान में जंगली जानवरों को पालना इतना आसान है? आम लोगों के लिए तो यह नाममुकिन ही है, लेकिन रसूख रखने वाले लोगों पर क्‍या कानून लागू होगा? रिपोर्ट्स की माने तो फरार तेंदुआ रिटायर्ड जनरल का था. उन्‍होंने इसे फार्म हाउस पर रखा था और जब भी इसकी वीडियो सोशल मीडिया पर आई तो लोग नाराज हुए और मुआवजे की मांग करने लगे. आपको बता दें कि पाकिस्‍तान में ये अकेली ऐसी घटना नहीं है. वहां अमीरों के शौक के वीडियो आप सोशल मीडिया पर देख सकते है. 


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे