Former Chief Justice Killed: पाकिस्तान (Pakistan) के बलूचिस्तान प्रांत में हाईकोर्ट के पूर्व चीफ जस्टिस मुहम्मद नूर मस्कनजई (Muhammad Noor Meskanzai) की एक मस्जिद के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई है. इस घटना के बाद से पाकिस्तान में कानून-व्यवस्था को लेकर सवाल उठने लगे हैं. खारान के एसपी आसिफ हलीम ने बताया कि हमलावरों ने खारन इलाके में मस्जिद के बाहर पूर्व चीफ जस्टिस मुहम्मद नूर मस्कनजई पर गोलियां चलाईं. इस भयावह हमले में वह गंभीर रूप से घायल हो गए. जिसके बाद आननफानन में पूर्व चीफ जस्टिस को हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया, जहां उनकी मौत हो गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बलूचिस्तान के सीएम ने की हमले की निंदा


पाकिस्तानी अखबार डॉन में छपी के रिपोर्ट के मुताबिक, पूर्व चीफ जस्टिस मुहम्मद नूर मस्कनजई की हत्या पर दुख जताते हुए बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री मीर अब्दुल कुदूस ने कहा कि उनकी सेवाएं 'अविस्मरणीय' थीं. उन्होंने कहा कि शांति के दुश्मनों के कायरतापूर्ण हमले राष्ट्र को डरा नहीं सकते.


बार एसोसिएशन ने की कड़ी कार्रवाई की मांग


बता दें कि क्वेटा बार एसोसिएशन (Quetta Bar Association) के अध्यक्ष अजमल खान ने भी पूर्व चीफ जस्टिस मुहम्मद नूर मस्कनजई की हत्या की निंदा की. उन्होंने कहा कि पूर्व चीफ जस्टिस के निधन से पाकिस्तान का हर नागरिक बेहद दुखी है. हम इस घटना की कड़ी निंदा करते हैं और मांग करते हैं कि हत्यारों को तुरंत गिरफ्तार किया जाए और उनके खिलाफ मामला दर्ज किया जाए.


आतंकी गतिविधियों में तेजी से बढ़ोतरी


इस महीने की शुरुआत में, पाकिस्तान के कानून राज्यमंत्री शहादत हुसैन ने माना कि आतंकी गतिविधियों में तेजी से बढ़ोतरी देखी गई है. इस साल पाकिस्तान में सबसे ज्यादा आतंकी घटनाएं सितंबर में दर्ज की गईं. इस्लामाबाद स्थित एक थिंक टैंक ने प्रतिबंधित तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) की तरफ से हमलों को फिर से शुरू करने की ओर इशारा किया.


पाकिस्तानी थिंक टैंक के मुताबिक, फाटा और खैबर पख्तूनख्वा में भी हिंसा में 106 प्रतिशत की बढ़ोतरी देखी गई है. इस साल अगस्त में, थिंक टैंक ने कहा कि आतंकवादियों ने पूरे पाकिस्तान में 31 हमले किए, जिसमें 37 लोग मारे गए और 55 अन्य घायल हो गए.


(इनपुट- एएनआई)


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर