Sugar Price Hike Pakistan: पाकिस्‍तान के लोग भीषण महंगाई से परेशान हैं. लोगों के पास नौकरी नहीं है. बेरोजगारी दर हाई है. आटा-दाल-चावल-सिलेंडर सबके दाम आसमान पर हैं. इस बीच खबर है कि पाकिस्तान में चीनी के दाम में रिकॉर्ड इजाफा हुआ है. वहां चीनी के दाम 200 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गए हैं. यानी दो वक्त की रोटी की बात तो छोड़िए अब पाकिस्तान की गरीब जनता सुकून से सुबह-शाम एक कप चाय तक नहीं पी सकती है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यहां हुआ भारी इजाफा


'पाकिस्तान ऑब्जर्वर' में प्रकाशिक एक रिपोर्ट के मुताबिक बलूचिस्तान के खुदरा बाजार में चीनी की कीमत में अचानक 170 रुपये प्रति किलोग्राम तक की रिकॉर्ड बढ़ोतरी ने पहले से ही महंगाई की मार झेल रहे सूबे के लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. इस रिपोर्ट के मुताबिक, बलूचिस्तान में चीनी पहले 145 रुपये में बेची जा रही थी, उसमें अचानक बलूचिस्तान में 25 रुपये प्रति किलोग्राम की वृद्धि दर्ज की गई. डीलरों का मानना ​​था कि चीनी की आपूर्ति निलंबित होने के बाद वस्तु की कीमत में वृद्धि हुई है क्योंकि परमिट निलंबित होने के बाद पाकिस्तान के नेशनल हाईवे पर वाहन फंस गए हैं. वहीं कुछ अन्य शहरों में दाम 200 रुपये प्रति किलो से ज्यादा हो गए हैं.


चीनी संकट की चेतावनी


इस बीच पड़ोसी देश में कुछ ऐसा हुआ, जिसके चलते पहले से कर्जे में डूबी सरकार को तगड़ी चपत लग गई है. पहले ही पाकिस्‍तान विदेशी मुद्रा भंडार की कमी से जूझ रहा है. अब उसे बेवजह 10 लाख मीट्रिक टन चीनी का आयात करने पर मजबूर होना पड़ रहा है. बताया जा रहा है कि चीनी मिल मालिकों की तरफ से सरकार को गलत जानकारी दी गई थी कि देश में चीनी का पर्याप्‍त स्टॉक मौजूद है. ऐसे में सरकार ने सुगर एक्सपोर्ट की इजाजत दे दी गई. जबकि हालात उलटे थे. जिसके चलते देश में चीनी की किल्‍लत पैदा हो गई. देखते ही देखते देश में चीनी के दाम 200 रुपये के पार पहुंच गए और बाजार में हाहाकार मच गया.