Pakistani News: कराची (Karachi) में पुलिसकर्मियों द्वारा कथित रूप से हिरासत में लिए जाने के बाद एक वरिष्ठ पाकिस्तानी पत्रकार लापता (Pakistani Journalist Missing) हो गया है. लापता पत्रकार सुरक्षा को लेकर डर बढ़ गया है और मीडिया संगठनों ने व्यापक रूप से घटना की निंदा की है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुलिस ने पत्रकार को सादे कपड़ों में उठाया
पाकिस्तान (Pakistan) के सबसे ज्यादा प्रसारित होने वाले उर्दू अखबार ‘डेली जंग’ (DAILY JANG) के वरिष्ठ संवाददाता सैयद मोहम्मद अस्कारी को शनिवार रात सादे कपड़ों में आए व्यक्तियों ने उठा लिया था. घटना के वक्त वहां मौजूद उनके (सैयद) दोस्त के मुताबिक, अस्कारी को पुलिस और सादे कपड़ों में आए कर्मियों द्वारा हिरासत में लिया गया था.


सैयद के दोस्त ने दावा किया कि जब वह दोनों शादी से लौट रहे थे तब एक पुलिस मोबाइल और सफेद वाहन ने पाकिस्तान के सिंध प्रांत में कोरांगी मार्ग के समीप शनिवार को अस्कारी की गाड़ी को रोका.


सैयद के दोस्त ने कहा कि पुलिस और सादे कपड़े वाले अज्ञात लोगों ने हम दोनों को हिरासत में ले लिया, लेकिन अस्कारी ने उन्हें (पुलिस) अपना परिचय दिया और कहा कि वह एक पत्रकार हैं.


अस्कारी के साथी को बाद में छोड़ दिया गया
हालांकि, अस्कारी के साथी को बाद में छोड़ दिया गया. वह (दोस्त) वाहन को अखबार के कार्यालय ले गया और हिरासत में लिये जाने की सूचना दी.


जियो समाचार की खबर के मुताबिक, 'इन (पुलिस) लोगों ने उनकी (पत्रकार) कार को रोका और पहचान बताने के बाद जबरन हिरासत में लिया.'


खबर के मुताबिक, जमन शहर पुलिस थाने के अधिकारी राओ रफीक को घटना की सूचना दी गई, लेकिन उन्होंने किसी प्रकार की जानकारी होने से इनकार किया है.


अस्कारी के परिवार ने अधिकारियों से उन्हें तुरंत ढूंढ़ने की मांग की है.


(इनपुट – न्यूज एजेंसी; भाषा)