Pakistani youtuber viral video: जापान से लेकर रसिया और ऑस्ट्रेलिया से लेकर अमेरिका और पूरी दुनिया यानी अखिल ब्रह्मांड जानता है कि कश्मीर भारत के सिर का मुकुट है. कश्मीर युगों-युगों से भारत का है. संयुक्त राष्ट्र (UN) से लेकर दुनिया के हर मंच से भारत कह चुका है कि पूरा कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है. लेकिन पाकिस्तान के नेता हैं, जो न सुधरने को तैयार हैं और न ये बात मानने को राजी है. वहीं दिल्ली में संसद से लगातार पाकिस्तान को संकेत दिए जा रहे हैं. इस बीच पाकिस्तान की जनता भी समझ चुकी है कि- 'घर में नहीं दाने और बात करते हैं कश्मीर की.' यहां ये जिक्र इसलिए क्योंकि सोशल मीडिया पर एक पाकिस्तानी यू-ट्यूबर की वीडियो क्लिप वायरल हो रही है, जिसमें वो साफ-साफ बता रहा है कि कश्मीर इंडिया (भारत) का है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पूरा कश्मीर हमारा है: अमित शाह


ऐसे में आप भी देखिए एक आम पाकिस्तानी के दिल की बात जब वो सारी हकीकत जानता है तो आप समझ सकते हैं कि कैसे पाकिस्तान में चाहे पीएमएल-एन की हुकूमत रही हो या पीटीआई या किसी और दल की सबके नेता अपनी अवाम को कश्मीर के नाम पर कैसे बरगलाते आए हैं. ये बात भी इस वीडियो में एकदम शीशे की तरह साफ हो जाती है. संसद में जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने से लेकर अब तक संसद में गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) हों या पीएम मोदी (PM Mofi) सभी कई बार समग्र कश्मीर की बात करते हुए अपने इरादे जता चुके हैं. 


पहले आप ये संवाद पढ़िए, फिर देखिए Viral Video


यू-ट्यूबर: कश्मीर किसका है?
पाकिस्तानी: कश्मीरियों का...
यू-ट्यूबर: हम तो कहते हैं पाकिस्तान का है.
पाकिस्तानी: कश्मीर, पाकिस्तान का कब से हो गया?
यू-ट्यूबर: आपको नहीं पता!
पाकिस्तानी: आप देखो वहां किसकी फौज है? सारी तो इंडिया की आर्मी है...
यू-ट्यूबर: थोड़ा सा तो है, देखो 30% हमारे पास, 60% इंडिया के पास, 10% चाइना के पास.
पाकिस्तानी: नहीं अब इंडिया वालों का ही है अब... क्योंकि जो अब के हालात है पाकिस्तान के तो पाकिस्तानियों को रोटी ही नहीं पूरी हो रही है.  खाने के लाले हैं. कश्मीर लेने कैसे जाएंगे? 
यू-ट्यूबर: जब आपको भी सच पता है, हमें भी पता है तो फिर हम क्यों नारा लगाते हैं, कश्मीर हमारा है?
पाकिस्तानी: क्योंकि हम पागल है! 

यू-ट्यूबर: हम पागल हो गए हैं? तो 77 साल से भी हम पागल हैं. जो कश्मीर के पीछे पड़े हैं...
पाकिस्तानी: अभी तक जितने हुक्मरान हुए हैं, उन्होंने हमें पागल कर दिया है. इसलिए तो जो बचा था वो भी हमारे हाथ से जा रहा है.
यू-ट्यूबर: वो उधर कह रहे थे कि 2024 में पाकिस्तान के भी 2 हिस्सों की बात की जाएगी...
पाकिस्तानी: नहीं नहीं... उसपे बात क्या... हमारी तो रोटी भी पूरी नहीं हो रही... हम कश्मीर के बारे में क्या सोंचेगे?
यू-ट्यूबर: ये रोटी का मसला क्या है?
पाकिस्तानी: जी वही मतलब रोजगार होना चाहिए, जो यहां नहीं है... रोजगार कम हो रहा है, कारोबार कम हो रहा है. मैं इतने मार्तेट में सेल करता हूं. मैं अखबार बेचता हूं तो जो उसमें लिखा है उससे पता लगता है कि हालात बेहद खराब हैं. दुकानें वेली हो रही हैं. लोग आते नहीं है...
यू-ट्यूबर: आएं! अखबार यहां लोग अखबार भी पढ़ते हैं? कोई लेता भी है या पाकिस्तान में अखबार की भी सेल परचेज कम हो गई है?
पाकिस्तानी: मेरा 20 साल का तजुर्बा है. मेरे लोग सब जगह लगे हैं उधर. कुछ असर पड़ा है.